scriptराजस्थान बजट से जनता और जनप्रतिनिधियों को उम्मीदें | Expectations from public and public representatives from Rajasthan bu | Patrika News

राजस्थान बजट से जनता और जनप्रतिनिधियों को उम्मीदें

locationबस्सीPublished: Feb 19, 2020 11:33:53 pm

Submitted by:

Surendra

कोटपूतली-शाहपुरा जिला बने, सीवरेज की आस
विराटनगर पर्यटन केन्द्र घोषित हो

राजस्थान बजट से जनता और जनप्रतिनिधियों को उम्मीदें

राजस्थान बजट से जनता और जनप्रतिनिधियों को उम्मीदें

कोटपूतली. प्रदेश में कांग्रेस सरकार के दूसरे बजट में क्षेत्र के लोगों को कई नई सौगात मिलने की उम्मीद है। लोगों को उम्मीद है कि कस्बे में गंदे पानी निकासी की समस्या के लिए लम्बे समय से की जा रही सीवरेज लाइन और जिला बनाने की मांग पूरी होती है तो हजारों लोगों को फायदा मिलेगा। इसके अलवा अलावा नीमकाथाना मार्ग की ओर से आने वाले भारी वाहनों के लिए लोग बायपास की आस लगाए हंै। भारी वाहनों की रोक से हादसे और जाम से निजात मिलेगी। जलदाय विभाग का अधिशासी अभियंता कार्यालय खुलने की उम्मीद है। जिला घोषित होने से जिला कलक्टर पर प्रशासनिक भार भी कम होगा। अस्पताल में सुविधाओं के विस्तार के लिए बजट उपलब्ध हो सकता है। राजमार्ग पर बानसूर मोड़ पर फ्लाईओवर के लिए विशेष बजट की संभावना है। यहां से निर्वाचित कांगे्रस विधायक राजेन्द्र यादव के राज्यमंत्री होने से लोगों को उम्मीद है कि क्षेत्र के लोगों को बजट में कोई बड़ी सौगात मिल सकती है।

पेयजल समस्या के समाधान के बड़ी योजना बने, अमरसरवाटी में कॉलेज खुले

शाहपुरा. विधानसभा क्षेत्रवासियों की करीब 30 वर्ष से भी अधिक समय से चली आ रही जिले की मांग के साथ पेयजल समस्या समाधान के लिए बड़ी परियोजना बनाने की उम्मीद है। जिला बनने से रोजगार के अवसर बढऩे के साथ क्षेत्र का चहुंमुखी विकास होगा। अमरसरवाटी क्षेत्र में सरकारी कॉलेज खोलने की भी पूरी उम्मीद है। क्षेत्र की सबसे बड़ी पंचायत मनोहरपुर को नगरपालिका का दर्जा देने, शाहपुरा की रोडवेज यूनिट को आगार बनाने , शाहपुरा में ट्रांसपोर्ट नगर खोलने की घोषणा की थी, उसके लिए भी अभी बजट स्वीकृत करने की बजट से उम्मीद है। सीएचसी को ट्रोमा अस्पताल या रैफरल अस्पताल में क्रमोन्नत करने की आस है।
आमेर क्षेत्र में कई गांवों में पेयजल सुविधा नहीं है इसलिए बीसलपुर परियोजना से क्षेत्र के गांवों को जोड़ा जाए। पूरे विधानसभा क्षेत्र में एक भी सरकारी कॉलेज नहीं है, एक कॉलेज खुले और आमेर के चिकित्सालय को जिला चिकित्सालय बनाया जाए।
– सतीश पूनिया, विधायक आमेर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष

विराटनगर विधानसभा को बजट में पर्यटक केन्द्र घोषित करने, पावटा में एसडीएम कोर्ट, पावटा केा नगरपालिका का दर्जा, प्राचीन स्थलों के विकास के लिए विशेष बजट आवंटन, विधानसभा मुख्यालय पर फल, सब्जी एवं अनाज मंडी खोले जाए। मैड़ में आईआईटी कॉलेज, पावटा में सरकारी महाविधालय खोलने की उम्मीद है।
इंद्राज गुर्जर, विधायक, विराटनगर

सरकार ने पिछले बजट में क्षेत्रवासियों को ट्रांसपोर्ट नगर समेत अन्य सौगात दी थी। इस बार भी क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए काफी उम्मीदें है। मैंने क्षेत्र की मूलभूत सुविधाओं पेयजल, बिजली, चिकित्सा के क्षेत्र में विकास व रोडवेज डिपो स्वीकृत करने की मांग रखी है और पूरी होने की उम्मीद है।
आलोक बेनीवाल, विधायक, शाहपुरा

क्षेत्र की आवश्यकताओं को देखते हुए बायपास, सीवरेज लाइन व सदरथाना उनकी प्राथमिकता में है। बजट में इनमें से नीमकाथाना मार्ग की ओर से आने वाले भारी वाहनों के लिए बायपास स्वीकृत होने की संभावना है।
राजेन्द्र यादव, राज्यमंत्री व विधायक, कोटपूतली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो