scriptcrime : असली रैपर में नकली घी, जयपुर—अलवर में यहां खफाया | Fake ghee in real wrapper, destroyed here in Jaipur-Alwar | Patrika News

crime : असली रैपर में नकली घी, जयपुर—अलवर में यहां खफाया

locationबस्सीPublished: Nov 26, 2019 08:59:53 pm

Submitted by:

Surendra

Messing up health : सस्ते (sasta ghee) के फेर में सेहत से खिलवाड़, पावटा से लाता था रैपर
शादी—समारोह में हजारों लीटर खपाया (Thousands of liters consumed in wedding ceremony), तीन दिन के पुलिस पर रिमाण्ड पर लिया

crime : असली रैपर में नकली घी, जयपुर—अलवर में यहां खफाया

crime : असली रैपर में नकली घी, जयपुर—अलवर में यहां खफाया

कोटपूतली. भोजावास में सरस ब्राण्ड के नाम से मिलावटी घी बेचने वाले आरोपी ने 5 साल में हजारों टिन विवाह शादियों सहित आसपास के क्षेत्रों में खफा दिए। असली के मुकाबले दाम कम होने से लोग भी यहां से भी घी लेते थे।
सरूण्ड थाना प्रभारी सुभाष यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ध्ंाशी कुम्हार ने पूछताछ में बताया कि सरस ब्राण्ड के नाम से घी तैयार करने के बाद इसकी पैकिंग के लिए रैपर, कर्टन व अन्य सामान पावटा से लकर आता था। उसने तैयार मिलावटी घी के टिन के अलावा रैपर पैकिंग में एक किलोग्राम व आधा किलोग्राम के हजारों कर्टन बाजार में आपूर्ति किए हैं। एक किलोग्राम व 500 ग्राम की पैकिंग में वह कोटपूतली, पावटा के अलावा थानागाजी व नारायाणपुर में आपूर्ति करता था। बाजार में आपूर्ति किए जाने वाले माल के हिसाब से सम्बन्धित दस्तावेज पुलिस ने बरामद किए हैं। गौरतलब है कि मिलावट के कारण ही कई शादी—समारेाह में लोगों के बीमार होने के मामले सामने आते रहे हैं।
आधे दाम पर बेचता

पूछताछ में बताया कि असली सरस घी के पीपे का भाव 6800 रुपए करीब है, जबकि वह इसे आधे दामों पर 2500 से 3000 रुपए में असली बताकर विक्रय करता था। इसने बताया कि वह जिस मकान में कारोबार करता है। उसका मालिक उड़ीसा में रहता है। पुलिस ने इसे न्यायालय में पेश करके तीन दिन के रिमाण्ड पर लिया है। (नि.सं.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो