scriptFake note gang busted in Rajasthan, five accused arrested | राजस्थान में नकली नोट गिरोह का पर्दाफाश, पांच आरोपी दबोचे | Patrika News

राजस्थान में नकली नोट गिरोह का पर्दाफाश, पांच आरोपी दबोचे

राजस्थान में 8 लाख के नकली नोट खपाने की थी योजना। यूपी से लाए गए सैम्पल के पांच नोट बरामद। दौसा जिले में पुलिस ने पकड़े आरोपी, एक बदमाश हुआ फरार।

बस्सी

Published: April 22, 2022 06:49:44 pm

जयपुर. राजस्थान में पुलिस ने नकली नोट गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच आरोपी दबोचे हैं। ये बदमाश यूपी से सैम्पल के लिए पांन नकली नोट भी लेकर आए थे। जिन्हें प्रदेश में खपाने की योजना बना रहे थे। बदमाशों की राजस्थान में आठ लाख रुपए के नकली नोटों की हेराफेरी करने की योजना थी, इससे पहले ही दौसा पुलिस के हत्थे चढ़ गए। दौसा जिले के महुवा थाना पुलिस ने लाखों रुपए के नकली नोट महुवा कस्बे में चलाने की योजना का पर्दाफाश करते हुए पांच जनों को गिरफ्तार कर लिया, वहीं एक आरोपी मौके से फरार हो गया।
पुलिस द्वारा नकली नोटों की हेराफेरी के मामले में गिरफ्तार आरोपी।
राजस्थान में नकली नोट गिरोह का पर्दाफाश, पांच आरोपी दबोचे
स्थानीय बदमाशों से कर रहे थे सांठगांठ
उप निरीक्षक बुद्धि प्रसाद ने बताया कि गुरुवार रात्रि मुखबिर से सूचना मिली कि सांथा रोड पर उत्तर प्रदेश से तीन आदमी नकली नोट बेचने के लिए आ रहे हैं। इनकी कुछ स्थानीय लोगों से खरीद फरोख्त की बात चल रही है। इस पर विजयपाल सहायक उपनिरीक्षक, हेड कांस्टेबल अशोक, रविंद्र, कांस्टेबल लक्ष्मीकांत, संजीव व राकेश की टीम गठित कर रवाना की गई।
ये बदमाश आए गिरफ्त में
पुलिस ने शंभूदयाल शर्मा निवासी पाराशर कॉलोनी महुवा, कैलाश चंद सैनी निवासी गुरु जी का बाग भरतपुर रोड महुवा, अनिल मीणा निवासी सांथा को सांथा रोड से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से सैंपल के लिए हुए 200 रुपए के तीन तथा 100 रुपए के दो नकली नोट बरामद किए हैं। इनसे गहनता से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि नकली नोट देकर कुछ लोग अभी यहां से रवाना हुए। इस पर टीम ने पुन: क्षेत्र में नाकाबंदी की। जहां गाजीपुर पेट्रोल पंप के समीप से गौरीशंकर जाट व सुरेश सिंह राजपूत निवासी किरावली आगरा उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक आरोपी फरार हो गया।
पहले भी दिए थे नकली नोटों के सैम्पल
पुलिस ने नोटों की हेराफेरी के काम में ली गई दो बाइकों को भी जब्त किया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों द्वारा पूर्व में भी सैंपल के तौर पर नकली नोट दिए गए थे। गुरुवार को वापस सैंपल के नोट दिए गए। इसके बाद इन लोगों के बीच में आठ लाख रुपए के नकली नोटों की हेराफेरी होनी थी, लेकिन पुलिस ने सजगता दिखाते हुए आरोपियों को पहले ही दबोच लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाWeather Update: उत्तर भारत में भीषण गर्मी, इन राज्यों में आंधी और बारिश की अलर्टLucknow: क्या बदलने वाला है प्रदेश की राजधानी का नाम? CM योगी के ट्वीट से मिले संकेतजमैका के दौरे पर गए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने क्यों की सलवार-कुर्ता की चर्चा, जानिए इस टूर में और क्या-क्या हुआ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.