scriptराजस्थान में नकली नोट गिरोह का पर्दाफाश, पांच आरोपी दबोचे | Fake note gang busted in Rajasthan, five accused arrested | Patrika News

राजस्थान में नकली नोट गिरोह का पर्दाफाश, पांच आरोपी दबोचे

locationबस्सीPublished: Apr 22, 2022 06:49:44 pm

Submitted by:

Narottam Sharma

राजस्थान में 8 लाख के नकली नोट खपाने की थी योजना। यूपी से लाए गए सैम्पल के पांच नोट बरामद। दौसा जिले में पुलिस ने पकड़े आरोपी, एक बदमाश हुआ फरार।

पुलिस द्वारा नकली नोटों की हेराफेरी के मामले में गिरफ्तार आरोपी।

राजस्थान में नकली नोट गिरोह का पर्दाफाश, पांच आरोपी दबोचे

जयपुर. राजस्थान में पुलिस ने नकली नोट गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच आरोपी दबोचे हैं। ये बदमाश यूपी से सैम्पल के लिए पांन नकली नोट भी लेकर आए थे। जिन्हें प्रदेश में खपाने की योजना बना रहे थे। बदमाशों की राजस्थान में आठ लाख रुपए के नकली नोटों की हेराफेरी करने की योजना थी, इससे पहले ही दौसा पुलिस के हत्थे चढ़ गए। दौसा जिले के महुवा थाना पुलिस ने लाखों रुपए के नकली नोट महुवा कस्बे में चलाने की योजना का पर्दाफाश करते हुए पांच जनों को गिरफ्तार कर लिया, वहीं एक आरोपी मौके से फरार हो गया।
स्थानीय बदमाशों से कर रहे थे सांठगांठ
उप निरीक्षक बुद्धि प्रसाद ने बताया कि गुरुवार रात्रि मुखबिर से सूचना मिली कि सांथा रोड पर उत्तर प्रदेश से तीन आदमी नकली नोट बेचने के लिए आ रहे हैं। इनकी कुछ स्थानीय लोगों से खरीद फरोख्त की बात चल रही है। इस पर विजयपाल सहायक उपनिरीक्षक, हेड कांस्टेबल अशोक, रविंद्र, कांस्टेबल लक्ष्मीकांत, संजीव व राकेश की टीम गठित कर रवाना की गई।
ये बदमाश आए गिरफ्त में
पुलिस ने शंभूदयाल शर्मा निवासी पाराशर कॉलोनी महुवा, कैलाश चंद सैनी निवासी गुरु जी का बाग भरतपुर रोड महुवा, अनिल मीणा निवासी सांथा को सांथा रोड से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से सैंपल के लिए हुए 200 रुपए के तीन तथा 100 रुपए के दो नकली नोट बरामद किए हैं। इनसे गहनता से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि नकली नोट देकर कुछ लोग अभी यहां से रवाना हुए। इस पर टीम ने पुन: क्षेत्र में नाकाबंदी की। जहां गाजीपुर पेट्रोल पंप के समीप से गौरीशंकर जाट व सुरेश सिंह राजपूत निवासी किरावली आगरा उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक आरोपी फरार हो गया।
पहले भी दिए थे नकली नोटों के सैम्पल
पुलिस ने नोटों की हेराफेरी के काम में ली गई दो बाइकों को भी जब्त किया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों द्वारा पूर्व में भी सैंपल के तौर पर नकली नोट दिए गए थे। गुरुवार को वापस सैंपल के नोट दिए गए। इसके बाद इन लोगों के बीच में आठ लाख रुपए के नकली नोटों की हेराफेरी होनी थी, लेकिन पुलिस ने सजगता दिखाते हुए आरोपियों को पहले ही दबोच लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो