script

फाल्गुन मेले में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब….कलाकारों ने भजनों की दी प्रस्तुति

locationबस्सीPublished: Mar 18, 2019 05:48:44 pm

 
 
-श्याम बाबा के मंदिर में फाल्गुन मेले का आयोजन
 

sp

फाल्गुन मेले में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब….कलाकारों ने भजनों की दी प्रस्तुति

शाहपुरा।

कस्बे में पुलिस थाने के पीछे श्री श्याम मंदिर में फाल्गुन मेले का आयोजन हुआ। जिसमें श्रद्धा का सैलाब उमड़ा। मंदिर में बाबा श्याम के दूर-दराज से पहुंचे भक्तों ने अर्जी लगाई। मंदिर में धोक लगाकर परिवार के सुखी जीवन की कामना की।
दोपहर से देर रात तक कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुती दी। जिससे श्रद्धालु मंत्र मुग्ध होकर नाचने पर विवश हो गए।

मंदिर कमेटी के कोषाध्यक्ष राजेश मंडोवरा ने बताया कि मेले में जे डी ग्रुप अलवर के कलाकारों द्वारा संजीव झांकियां व राजस्थानी फाग, मयूर डांस आदि कार्यक्रमों की प्रस्तुुति दी गई। इस दौरान श्याम बाबा का भव्य दरबार व छप्पन भोग की झांकी सजाई गई। साथ ही फूलों की होली भी खेली गई।
कमेटी अध्यक्ष जगदीश अजमेरी ने बताया कि मेले में महिला व पुरुषों के बैठने के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई। कार्यक्रम में स्थानीय गायक कलाकार मोहन पुजारी, इन्द्रनारायण गोयल, पवन कुमार भी भजनों की प्रस्तुति दी।

फागोत्सव मनाया, कलाकारों ने भजनों की दी प्रस्तुति


त्रिवेणीधाम के पास स्थित श्रीजगन्नाथ भगवान के मंदिर में भी फागोत्सव कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें त्रिवेणी धाम के महाराज रिछपालदास ने श्रद्धालुओं को आशीर्वचन दिए। इस दौरान सत्संग मंडल की ओर से अनेक भजनों की प्रस्तुति दी गई। जिससे मंत्र मुग्ध होकर नाचने पर विवश हो गए।
इस मौके पर भगवान की जीवंत झांकी सजाई गई। कार्यक्रम में रामरतनदास महाराज, पुजारी सुल्तान भोज समेत बड़ी संख्या में भक्तों ने फागोत्सव का आनंद लिया।

कलश यात्रा निकाली, बाबा श्याम का जागरण कार्यक्रम आयोजित

– कलश यात्रा निकाली, बाबा श्याम का जागरण कार्यक्रम आयोजित

शाहपुरा. गोविन्दपुरा धाबाई के नींझर स्थित सराधना की ढाणी में श्याब बाबा के आयोजित होने वाले भंडारे को लेकर गांव में कलश यात्रा निकाली गई। रात को बाबा श्याम का जागरण कार्यक्रम आयोजित हुआ। साथ ही सोमवार को दिनभर मासी एण्ड पपली पार्टी की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए। दोपहर बाद मंदिर में भोग लगाकर श्रद्धालुओं को प्रसादी भी वितरित की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो