script

गांव-ढाणियों में बुखार, डेंगू के बढ़ रहे मरीज, नहीं हो रही फोगिंग

locationबस्सीPublished: Oct 12, 2021 12:31:49 pm

चिकित्सा टीम ने कुछ गांव-ढाणियों में की फोगिंग, कई गांवों में नहीं हो रही फोगिंगअस्पताल प्रभारी को दिया ज्ञापन

गांव-ढाणियों में बुखार, डेंगू के बढ़ रहे मरीज, नहीं हो रही फोगिंग

गांव-ढाणियों में बुखार, डेंगू के बढ़ रहे मरीज, नहीं हो रही फोगिंग


शाहपुरा। मौसम परिवर्तन से इलाके में मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। शाहपुरा कस्बा सहित गांवों में बुखार के मरीज बढ़ रहे हैं। इसके बावजूद कई गांवों में फोगिंग नहीं हो रही।

हालांकि विराटनगर क्षेत्र में मौसमी बीमारियों के बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए चिकित्सा विभाग की टीम ने ग्राम जयसिंहपुरा के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीन गांव-ढाणियों में फोगिंग की। विराटनगर बीसीएमएचओ डॉ. सुनिल कुमार मीणा के निर्देशन में डॉ कन्हैयालाल यादव के नेतृत्व में चिकित्सा टीम ने आसपास के गांवों, ढाणियों व मोहल्लों में मच्छरों के लार्वा को नष्ट करने के लिए फोगिंग कराई।

वहीं, शाहपुरा की ग्राम पंचायत बिदारा के ग्रामीणों ने पंचायत क्षेत्र में फोगिंग कराने की मांग को लेकर अस्पताल प्रभारी डॉ. हरीश मोहन मुदगल को ज्ञापन दिया। इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता पूरणमल बुनकर ने बताया कि बिदारा पंचायत क्षेत्र में इन दिनो डेंगू, मलेरिया एवं मौसमी बीमारियों के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। मच्छरों का प्रकोप बढऩे से बीमारियां फैल रही है। इसके बाद भी चिकित्सा विभाग की ओर से फोङ्क्षगग नहीं की गई।
सामाजिक कार्यकर्ता बुनकर, उपसरपंच प्रतिनिधि संतोष कुमार प्रजापत, वार्ड पंच सीएम अटल आदि ने शाहपुरा अस्पताल प्रभारी डॉ. मुदगल को ज्ञापन सौंपकर कीटनाशक का छिडक़ाव तथा फोगिंग कराने की मांग की। उन्होंने ग्राम बिदारा व राजपुरा के उपस्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सा सुविधाओं विस्तार करने की मांग को लेकर भी ज्ञापन सौंपा।
गांव-ढाणियों में बढ़ रहे मरीज
ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम बिदारा, राजपुरा व अन्य ढाणियों सहित आस-पास के ग्रामीण क्षेत्र में इन दिनों डेंगू, बुखार तथा अन्य मौसमी बीमारियों का प्रकोप बना हुआ है। क्षेत्र में सैंकडों लोग बुखार से पीडि़त है। इससे लोगों में बीमारी को लेकर भय व्याप्त है।
ग्रामीणों ने पंचायत क्षेत्र में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के साथ ही फोगिंग करवाने और उपस्वास्थ्य केन्द्रों पर डेंगू एवं मलेरिया की जांच सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की। अस्पताल प्रभारी ने शीघ्र समस्या समधान की बात कही।

ट्रेंडिंग वीडियो