scriptfraud – फाइनेंस कंपनी पर धोखाधड़ी का आरोप | Finance company accused of fraud | Patrika News

fraud – फाइनेंस कंपनी पर धोखाधड़ी का आरोप

locationबस्सीPublished: Dec 25, 2020 11:45:49 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

फाइनेंस कंपनी लिमिटेड दूदू सहित दो जनों के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए थाने में मामला दर्ज कराया

fraud - फाइनेंस कंपनी पर धोखाधड़ी का आरोप

fraud – फाइनेंस कंपनी पर धोखाधड़ी का आरोप

दूदू। दांतरी निवासी एक बोलेरो वाहन स्वामी चेतन सिंगाडिया ने न्यायालय के माध्यम से एयू. फाइनेंस कंपनी लिमिटेड, दूदू सहित दो जनों के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए थाने में मामला दर्ज कराया है।
परिवादी चेतन सिंगाडिया ने इस्तगासा में बताया कि वह बोलेरो का पंजीकृत स्वामी है। उसके पास लगभग एक वर्ष पूर्व एयू. बैंक शाखा का प्रतिनिधि तेजकरण रेगर निवासी खुडियाला आया और उसने वाहन पर सस्ती दर पर फाइनेंस करने का प्रलोभन देते हुए कहा कि वह दूदू शाखा प्रबंधक रामजीलाल जाट से मिले। जब वह बैंक में जाकर शाखा प्रबंधक से मिला तो उसने कहा कि अगर आप अपना वाहन फाइनेंस करवाते हो तो हम फाइनेंस की राशि के अलावा ज्यादा राशि की किश्त लेकर वाहन का बीमा भी करवा देंगे। इस पर उसने 15 अप्रेल 2019 को अपने वाहन का फाइनेंस करवा लिया तथा वाहन पर 4,60,000 रुपये का कुल लोन हुआ। साथ में यह भी तय हुआ कि कुल मासिक किस्त 14,254 जिसमें मासिक किस्त के 13,754 व 500 रुपये वाहन बीमा के होंगे।
शाखा प्रबंधक ने दिया झांसा
इस पर शाखा प्रबंधक ने यह भी झांसा दिया कि प्रत्येक वर्ष वाहन का बीमा होता रहेगा। परिवादी चेतन ने बताया कि उसके वाहन से गांव में पशुओं से टक्कर हो गई। जब परिवादी अभियुक्त तेजकरण व रामजीलाल से बैंक में जाकर बीमा पॉलिसी की मंाग करता है तो उन्होंने कहा कि अभी आपकी पॉलिसी जयपुर शाखा से प्राप्त नहीं हुई है और पॉलिसी आते ही दे दी जाएगी। इस दौरान ग्रामीणों व उसके मध्य जानवरों के आयी चोटों की राशि 1,50,000 रुपये देकर राजीनाम हो जाता है। इसके बाद 22 मई 2020 को दोनों अभियुक्त की शाखा से मैसेज प्राप्त होता है कि हमारे द्वारा आपके वाहन बोलेरो की बीमा पॉलिसी नहीं करवाई है। इस प्रकार अभियुक्तों ने उसके साथ षडयंत्र रचकर बेइमानी पूर्वक उसके रुपयों को हड़पा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो