script

fire in bus-engine : बस के इंजन में आग, खिड़कियों से कूदी सवारियां

locationबस्सीPublished: Jun 25, 2019 11:23:41 pm

Submitted by:

vinod sharma

fire in engine of roadways bus : शाहपुरा से श्रीमाधोपुर जा रही श्रीमाधोपुर आगार की रोडवेज बस roadways bus केबिन में इंजन की वायरिंग में आग लगने पर अफरा तफरी मच गई।

fire in bus-engine

fire in bus-engine : बस के इंजन में आग, खिड़कियों से कूदी सवारियां

अजीतगढ़. शाहपुरा से श्रीमाधोपुर जा रही श्रीमाधोपुर आगार की रोडवेज बस roadways bus केबिन में इंजन की वायरिंग ने अचानक आग पकड़ ली। बस में आग की लपटे उठती देखकर बस में सवार सवारियां खिड़कियों से कूदने लगी। अफरा तफरी में कुछ सवारियों के मामूली चोटे भी आई। बस के driver and conductor चालक व परिचालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तत्काल पानी मिट्टी डाल कर आग पर काबू पाया।
watch : Fire in chemical tanker : jaipur में केमिकल के टैंकर में आग लगने से चालक जिन्दा जला, एक झुलसा

जानकारी के अनुसार श्रीमाधोपुर आगार की श्रीमाधोपुर अजीतगढ़ शाहपुरा मार्ग पर चलने वाली रोडवेज बस सवारियां लेकर शाहपुरा से अजीतगढ़ की ओर आ रही थी। कस्बे के त्रिवेणी गार्डन के पास अचानक बस के इंजन से धुआं उठता देखकर चालक फूलचंद जाट, परिचालक श्रवण स्वामी ने बस को रोक दिया। इंजन में आग देखकर सवारियों में अफरा तफरी मच गई। driver and conductor ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बस के इंजन में लगी आग पर पानी मिट्टी डाल कर सवारियों की मदद से बुझाने में जुट गए।
watch : पत्नी को डांटा तो फंदे से झूली, पति भी ट्रेन के आगे कूदा

उतरने की जल्दबाजी में लगी हल्की चोटे
जान बचाने के लिए बस में सवार 42 सवारियों passengers in bus के उतरने की जल्दबाजी में कुछ सवारियों के हल्की चोटे भी आ गई। सवारियां फाटक व खिड़कियों से कूद कर जान बचाई।
watch : हिंदुस्तान पेट्रोलियम की पाइप लाइन में सेंध

शॉर्ट सर्किट से आग लगी
इस सबंध में रोडवेज के परिचालक श्रवण स्वामी ने बताया कि इंजन की वायरिंग में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी। बस से उतरे यात्री और आसपास के लोग पानी की बाल्टियां भर कर लाए और आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण वायरिंग में स्पार्किंग होना बताया है। सवारियों के सहयोग से आग पर 20 मिनट पर काबू पा लिए जाने से जानमाल का नुकसान होने से बच गया। बाद में श्रीमाधोपुर आगार से दूसरी बस मंगवाकर सवारियों को गंतव्य के लिए रवाना किया।

ट्रेंडिंग वीडियो