scriptपहले बना रिश्तेदार और फिर बना धोखेबाज, बैंक खाते से उड़ाए 48 हजार रुपए | First became a relative and then a fraudster, blew 48 thousand rupees | Patrika News

पहले बना रिश्तेदार और फिर बना धोखेबाज, बैंक खाते से उड़ाए 48 हजार रुपए

locationबस्सीPublished: Jan 07, 2020 08:20:04 pm

Submitted by:

Kailash Barala

-झांसा देकर दो जनों के बैंक खाते में लगाई चपत

पहले बना रिश्तेदार और फिर बना धोखेबाज, बैंक खाते से उड़ाए 48 हजार रुपए

shahpura

शाहपुरा.
मोबाइल फोन पर रिश्तेदार बनकर एक व्यक्ति ने दो जनों के बैंक खाते से 48 हजार रुपए पार कर लिए। मामला है, जयपुर जिले के शाहपुरा पुलिस थाना इलाके के ग्राम आंतेला का। पीडि़त व्यक्ति ने पुलिस थाने में झांसे में लेकर दो जनों के बैंक खाते से 48 हजार रुपए निकालने का मामला दर्ज कराया है।
पुलिस ने बताया कि आंतेला कुम्हारों का मोहल्ला निवासी प्रवीण कुमार ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि सोमवार को उसके फोन पर एक जने का कॉल आया और बोला कि वह उसका रिश्तेदार है। उसने स्वयं का नाम मुकेश कुमार बताते हुए कहा कि आपके फोन-पे में उसका कोई मिलने वाला 35 हजार रुपए भेजेगा। जो बाद में वह ले लेगा।
उसने वाट्सएप पर एक स्क्रिन कोड भेजा और उसे फोन-पे में खोलकर सेन्ड कर अपने यूपीआई पिन नम्बर लगा देने की बात कही। ताकि खाते में ३५ हजार रुपए आ जाए। उसने उक्त प्रक्रिया अपनाई तो उसके खाते से ३ हजार रुपए कट गए। पैसे कटने की बात पर उक्त व्यक्ति ने कहा कि आपके फोन में प्रोब्लम है। दूसरे किसी साथी के नम्बर दे दो। ताकि रुपए आ जाए। उसने सामने वाले दुकानदार के नम्बर दे दिए। दुकानदार से भी फोन-पे में उक्त प्रक्रिया अपनाने की बात कही। जिससे उसके खाते से भी ४५ हजार रुपए कट गए। पुन: उक्त व्यक्ति से बात करने पर कटी हुई राशि व ३५ हजार रुपए आधे घंटे में आ जाने की बात कही। लेकिन राशि नहीं मिली। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
उत्पात मचाते तीन जने गिरफ्तार
शाहपुरा.
स्थानीय थाना पुलिस ने बीती रात जयपुर तिराहा पर उत्पात मचाते तीन जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि जयपुर तिराहा पर झगड़ा होने की सूचना मिली थी। सूचना पर पहुंची पुलिस को जयपुर तिराहा पर कस्बा निवासी महेश कुमार, नवरंगपुरा निवासी शियाराम व मनोज उर्फ कृष्ण कुमार उत्पात मचाते मिले। पुलिस ने तीनों को शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो