scriptखाद्य इकाइयां मण्डी से नहीं अब सीधे खरीद सकेगी जिंस | Food units will not be able to buy commodities directly from mandi | Patrika News

खाद्य इकाइयां मण्डी से नहीं अब सीधे खरीद सकेगी जिंस

locationबस्सीPublished: Apr 04, 2020 06:35:06 pm

Submitted by:

Surendra

लाइसेंस के लिए मण्डी में करना होगा आवेदन

खाद्य इकाइयां मण्डी से नहीं अब सीधे खरीद सकेगी जिंस

खाद्य इकाइयां मण्डी से नहीं अब सीधे खरीद सकेगी जिंस

कोटपूतली. कोरोना वायरस के चलते कृषि उपज मण्डी बंद होने से खाद्य प्रसंस्करण इकाइयां किसानों से सीधे माल खरीद सकेगी। इसके लिए व्यापारियों को मण्डी समिति से अनुज्ञा पत्र लेना होगा और खरीद का प्रतिदिन का ब्यौरा समिति कार्यालय में देना होगा।
मण्डी सचिव प्रीति शर्मा ने बताया कि दाल, आटा तेल मिलों के निर्बाध संचालन के लिए इन व्यापारियों को किसानों से सीधे जिंस खरीदने की छूट प्रदान की गई है। अभी तक मील के व्यापारी मण्डी के व्यापारियों से माल की खरीद करते थे, लेकिन अब इनको किसानों से सीधे जिंस खरीदने के लिए लाइसेंस दिए जाएंगे। लाइसेंस लेने के लिए मण्डी सचिव के यहां आवेदन करना होगा।

कोरोना योद्धाओं के लिए बचाव सामग्री पहुंचना शुरू- कर्नल राठौड़

कोटपूतली. पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद जयपुर ग्रामीण कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ की अनुशंसा के बाद लोकसभा क्षेत्र जयपुर ग्रामीण की आठों विधानसभाओं में कोरोना वायरस की असामान्य परिस्थितियों के चलते कोरोना योद्धाओं के लिए मास्क एवं सैनेटाइजर पहुंचना शुरू हो गया है।
यह मास्क एवं सैनेटाइजर सभी विधानसभाओं के उप स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों सहित कोरोना से बचाव कार्यों में लगे डॉक्टर, नर्स, पेरामेडिकल स्टाफ क्षेत्र में कार्य कर रहे पुलिसकर्मी प्रशासनिक अधिकारी एवं भोजन वितरण तथा विभिन्न राहत कार्यों में लगे हुए वॉलिन्टियर्स आदि को वितरित किए जा रहे हैं। गौरतलब है कि सांसद ने आठों विधानसभाओं झोटवाड़ा, आमेर, फुलेरा, जमवारामगढ़, शाहपुरा, विराटनगर, कोटपूतली तथा बानसूर में 2-2 लाख रुपए की अनुशंसा सांसद कोष से की थी। उन्होंने घरों में ही रहने की अपील की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो