खेलों से आपसी भाईचारे को मिलता है बढ़ावा

राउमावि खेल मैदान में क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू, महंत सीतारामदास की मौजूदगी में आयोजित हुए उद्घाटन

By: Gourishankar Jodha

Updated: 27 Dec 2020, 11:13 PM IST

गठवाड़ी। कस्बे के राउमावि के खेल मैदान में रविवार को वीर तेजा क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारम्भ हुआ। लाम्बी धाम आश्रम के महंत सीतारामदास की मौजूदगी में आयोजित हुए उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गठवाड़ी सरपंच बाबूलाल मीणा रहे।
इस दौरान विशिष्ट अतिथि युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव भगवान सहाय मक्कड़, भाजयुमो जिला महामंत्री दीपक शर्मा बोबाड़ी, डीआर खटाणा, बोबाड़ी सरपंच दीपिका चौधरी, अशोक शर्मा, अजय लाटा व व्याख्याता मुकेश मीणा रहे। कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने कहा कि खेलों से मानव का सर्वांगीण विकास होता है तथा खेलों से आपसी भाइचारे को बढ़ावा मिलता है। प्रतियोगिता शुभारंभ से पहले आयोजक पुखराज मीणा, सुनील मीणा, केपी चौधरी सहित अन्य ने अतिथियों का माला पहना कर अभिनंदन किया। प्रतियोगिता में 25 टीम हिस्सा ले रही है। इस मौके पर भोजराज खटाणा, चिमनपुरा कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष विश्राम गुर्जर, छोटूराम मीणा, अशोक मीणा, एडवोकेट फूलचंद, श्रीराम दौराता सहित अन्य लोग मौजूद थे। (निसं.)

भांकरी में क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ
खेल में मिली हार खिलाड़ी को सबक लेने के लिए प्रेरित करती है। वही खिलाड़ी सफलता प्राप्त करता है जो हार से सीख कर अपने प्रदर्शन में सुधार करता है व जीतने पर घमण्ड से दूर रहता है। यह बात रविवार को भांकरी में श्री श्याम क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में आयोजित द्वितीय क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारम्भ अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए पूर्व प्रदेश भाजपा महामंत्री कुलदीप धनकड़ ने कही। धनखड़ ने कहा कि खेल जिन्दगी का अहम हिस्सा है, इसको ईमानदारी पूर्वक खेलना चाहिए। कार्यक्रम में बोलते हुए जोधपुरा सरपंच प्रहलाद माठ, भाजपा किसान मोर्चा के मण्डल अध्यक्ष मुखराम धनकड़, किसान नेता हेमन्त धनखड़ ने कहा कि खेलों से आपसी सामंजस्य बढ़ता है व एक दूसरे खिलाड़ी से नया सीखने को मिलता है। पूर्व पंचायत समिति सदस्य नवीन बधाला, मुकेश गुरुजी ने कहा कि खिलाड़ी को नियमित अभ्यास कर अपनी मंजिल की ओर अग्रसर होते रहना चाहिए। प्रतियोगिता आयोजक रणजीत धनखड़, भूपेन्द्र कुमार गढ़वाल, रमेशचंद, रामसिंह, राकेश, कृष्ण ने आगन्तुक अतिथियों का साफा बंधवाकर स्वागत किया। भूपेन्द्र गढ़वाल ने बताया कि प्रतियोगिता में कुल 21 टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार 4100 रुपए, द्वितीय पुरस्कार 2100 रुपए है। अतिथियों ने फीता काटकर प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। उद्घाटन मैच भांकरी व चतरपुरा के मध्य खेला गया। जिसमें चतरपुरा ने भांकरी को 6 रन से पराजित किया।

हार से निराश नहीं हो खिलाड़ी
कस्बे के आलेड़ी जोहड़ी में चल रही 21वीं शूटिंग वॉलीबॉल प्रतियोगिता का समापन हुआ। प्रतियोगिता का फाइनल मैच शाहपुरा व नयाबास की टीमों के बीच खेला गया। जिसमें शाहपुरा की टीम विजेता रही। कार्यक्रम में पूर्व सरपंच रामगोपाल पलसानिया, प्रेम प्रकाश बड़बड़वाल व राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक चंद्रभान पलसानिया बतौर अतिथि थे। कार्यक्रम में अतिथियों ने खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि जीत और हार एक ही सिक्के के दो पहलू है। ऐसे में खिलाडिय़ों को हार से निराश नहीं होना चाहिए। सेवानिवृत शिक्षक पलसानिया ने युवाओं को खेलने के लिए प्रेरित किया। इससे पहले आयोजन समिति के महेश पलसानिया, सुरेंद्र, हरिपाल सहित अन्य ने अतिथियों का अभिनंदन किया। विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया।

Congress
Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned