जिले के पांच पुलिस थानों को भेदकर शाहपुरा पहुंच रहे गौतस्कर

जिले के पांच पुलिस थानों को भेदकर शाहपुरा पहुंच रहे गौतस्कर
-गौतस्करों के चंगुल से 5 माह में 52 गौवंश कराए आजाद, 7 को किया गिरफ्तार

शाहपुरा.
गोवंश की तस्करी बढ़ती नजर आ रही है। छोटे-बड़े तस्कर गिरोह सक्रिय है। शाहपुरा थाना पुलिस ने महज ५ माह में 52 गोवंश को गोतस्कारों के चंगुल से आजाद करवाया है। साथ ही पुलिस ने 7 गोतस्करों को गिरफ्तार भी किया है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि गोवंश तस्कर कितने सक्रिय है। बुधवार को शाहपुरा थाना पुलिस के हैड़कांस्टेबल सुरेन्द्र सिंह राठौड़ ने अलवर तिराहा से पीछा कर भाबरु पुलिया के पास हाईवे पर कंटेनर में भरे २५ गोवंश को आजाद करवाया और तीन गोतस्करों को गिरफ्तार किया है। विडम्बना तो यह कि गोतस्कर जिले के पांच पुलिस थानों और कई चौकियों को भेदकर शाहपुरा थाना इलाके में पहुंच गए। यहां तक की हाईवे पर दूदू से लेकर शाहपुरा पुलिस थाने के बीच तीन-चार स्थानों पर पुलिस पेट्रोलिंग गश्ती दल भी तैनात रहते है। बावजूद इसके गोतस्कर शाहपुरा तक पहुंच गए। थाना प्रभारी सीएम जाखड़ ने बताया कि हैडकांस्टेबल सुरेन्द्र सिंह राठौड़ मय जाब्ते के अलवर तिराहा पर गश्त कर रहे थे। तभी जयपुर से दिल्ली की तरफ जा रहा एक कंटेनर तेज गति से गुजरता नजर आया। संदेह होने पर पुलिस ने कंटेनर का पीछा किया और भाबरू पुलिया के पास पहुंचकर उसे पकड़ लिया। पूछताछ करने पर कंटेनर में सवार तस्करों ने संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। जिस पर पुलिस ने जांच की तो कंटेनर में गोवंश भरा मिला। पुलिस ने मेरठ यूपी निवासी मोहम्मद बाबू, मोहम्मद अब्दूल, मोहम्मद शाहरुख को गिरफ्तार किया है।


बिहार ले जाया जा रहा था गोवंश

पुलिस ने बताया कि आरोपितों ने पूछताछ में गोवंश को अजमेर के पास से बिहार ले जाना बताया है। आरोपित बड़े शातिर है। उन्होंने कंटेनर की बॉडी को पैक कर रखा था। ताकि किसी को संदेह नहीं हो सके। बॉडी के ऊपर लोहे का जाल डाल रखा था, लेकिन गोतस्कर शाहपुरा पुलिस के चंगुल से नहीं बच पाए। पुलिस ने बताया कि कंटेनर में २५ बछड़े और बैल भरे मिले है। पुलिस ने कंटेनर को जब्त कर गोवंश को आंतेला के नीलका धाम में छुड़वाया और आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

इन पुलिस थाना इलाकों से गुजरे गोतस्कर

शाहपुरा थाना इलाके में पहुंचे गोतस्कर जिले के पांच पुलिस थाना इलाकों से होकर गुजरे है। इसके अलावा अजमेर के भी कई पुलिस थाने है। गोतस्कर अजमेर, किशनगढ़, बांदरसिंदरी व जयपुर जिले के दूदू, बगरू, हरमाड़ा, दौलतपुरा चौकी, मानपुरा माचैड़ी चौकी, चंदवाजी पुलिस थाना व मनोहरपुर पुलिस थाना इलाके से होते हुए हाईवे से गुजरे है। हाईवे पर दूदू, दौलतपुरा के पास और चंदवाजी थाना इलाके में पुलिस पेट्रोलिंग गश्ती दल भी तैनात है। बावजूद इसके गोतस्कर शाहपुरा तक पहुंच गए।

पांच माह में तीसरी कार्रवाई, 52 गोवंश कराए आजाद

20 जनवरी को जयपुर तिराहा पर हाईवे पर पुलिस ने पिकअप से 4 गोवंश को मुक्त कराए। 2 आरोपित पकड़े। 12 मई को टांडा पुलिया पर हाईवे पर पुलिस ने ट्रक से 24 गोवंश को मुक्त कराए। 4 आरोपित पकड़े। 29 मई को भाबरु में हाईवे पर कंटेनर से 25 गोवंश मुक्त कराए। 3 आरोपित पकड़े।

Kailash Chand Barala Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned