कोरोना अपडेट: मुंबई से आई युवती कोरोना पॉजिटिव, लगाया कर्फ्यू

मानपुरा माचैड़ी क्षेत्र के रूंडल ग्राम पंचायत में 5 दिन पूर्व मुंबई के बांद्रा से गांव पहुंचा है परिवार

By: vinod sharma

Updated: 24 May 2020, 01:41 AM IST

चंदवाजी (जयपुर)। ग्राम रुंडल में पांच दिन पूर्व मुंबई के बांद्रा से अपने परिजनों के साथ गांव आई एक 17 वर्षीय युवती शनिवार को कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिली। प्रशासन व चिकित्सा विभाग ने गांव को (Curfew) सील कर दिया। आमेर बीसीएमएचओ मेडिकल टीम ने युवती को निम्स अस्पताल में भर्ती कराया और परिजनों को क्वारंटीन किया।

महाराष्ट्र से 18 मई को लौटा था परिवार....
आमेर ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. मुकेश बैरवा ने बताया कि रुंडल में विधुत ग्रिड के पास कुमावत मोहल्ले में महाराष्ट्र से 18 मई को मजदूर परिवार लौटा था। जिनमें माता-पिता तथा उनकी दो बेटियां शामिल थी। मानपुरा माचेडी के राउमावि में शुक्रवार को रैण्डम सैम्पल लिए थे।

1 किमी. क्षेत्र को सील...
शनिवार को रिपोर्ट में 17 वर्षीय युवती पॉजिटिव (Corona Positive) निकली। आमेर बीसीएमएचओ डॉ.बैरवा, मानपुरा माचैड़ी चिकित्सा प्रभारी डॉ. संजय गोयल, चंदवाजी थाना पुलिस जाप्ता ने मौके पर पहुंच करीब 1 किमी. क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित (Curfew) कर सील कर दिया। ग्राम पंचायत में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें एवं संस्थान भी बंद रहेंगे। चौकी प्रभारी बभ्रुभान यादव, सरपंच मोहिनी पूरण बाड़ीगर, ग्राम कोर समिति अध्यक्ष प्रेमलता भी मौके पर मौजूद रहे।

चालक को किया क्वॉरेंटाइन...
18 मई को मानपुरा माचैड़ी निवासी युवक अपनी कार से मजदूर परिवार को कोटा से रुंडल तक लेकर आया था। चालक को होम क्वारंटीन किया है। दूसरी ओर मजदूर परिवार से पिछले 3 दिन से संपर्क में रहे स्थानीय निवासी को रामा. विधालय रुंडल में क्वारंटीन किया है। अन्य ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

coronavirus Coronavirus in China
Show More
vinod sharma Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned