scriptMurder and suicides: प्रेमिका का गला रेतकर युवक ने की आत्महत्या | Girlfriend's strangle-stroke youth suicides | Patrika News

Murder and suicides: प्रेमिका का गला रेतकर युवक ने की आत्महत्या

locationबस्सीPublished: Jul 21, 2019 11:21:36 pm

Submitted by:

Teekam saini

– हत्या के बाद खुद ने पुलिस कंट्रोल रुम में दी सूचना, चंदवाजी पुलिस थाना इलाके का है मामला…

Girlfriend's strangle-stroke youth suicides

Murder and suicides: प्रेमिका का गला रेतकर युवक ने की आत्महत्या

चंदवाजी/गठवाड़ी ( murder and suicides ). चंदवाजी पुलिस थानांतर्गत ग्राम बिलोद में रविवार सुबह एक युवक ने गांव की ही एक युवती का गला रेतकर हत्या (Murder) कर दी और बाद में खुद ने पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या (suicides) कर ली। इस सनसनीखेज घटना की सूचना मृतक ने आत्महत्या से पूर्व पुलिस कंट्रोल रूम को भी दी, लेकिन जब तक पुलिस पहुंची दोनों की मौत हो चुकी थी। प्रथम दृष्टया में पुलिस प्रेम प्रसंग (love affairs) में हत्या का मामला मान रही है।
जानकारी के अनुसार बिलोद निवासी मुकेश मीणा ने रात्रि करीब 3.30 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी कि उसने पड़ौस में रहने वाली एक लड़की को मार दिया है तथा खुद भी फांसी पर लटक (Murder and suicides) रहा है। सूचना पाकर चंदवाजी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक युवती के परिजनों को जाकर जगाया और लड़की को तलाश किया। तलाशी के दौरान मृतका सुमन मीणा पुत्री श्रवण मीणा घर के पास ही एक खेत में लहूलुहान मृत पड़ी थी और गला रेता हुआ था। पुलिस ने तलाश किया तो मुकेश मीणा पुत्र बल्लू मीणा अपने घर के पीछे बबूल के पेड़ से रस्सी के सहारे लटका (suicides) हुआ मिला। पुलिस ने मौका मुआयना किया और उच्च अधिकारियों को सूचित किया। सूचना पर पहुंची एफएसएल टीम ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। पुलिस ने दोनों के शवों को निम्स अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया। जहां मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए।
मृतक सहित तीन के खिलाफ मामला दर्ज
इस संबंध में मृतक युवती सुमन मीणा के पिता श्रवण मीणा ने चंदवाजी थाने में हत्या का मामला दर्ज कराया है। रिपोर्ट में मृतक मुकेश मीणा तथा उसके साथी महेंद्र मीणा पुत्र चौथमल तथा कजोड़ मल मीणा पुत्र मांगीलाल के खिलाफ घर से लड़की को उठाकर ले जाने और हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
‘प्रेमिका को मार दिया है, अब मैं भी फांसी पर लटक रहा हूं’
पुलिस के अनुसार रात्रि करीब 3.30 बजे मुकेश मीणा ने पुलिस कंट्रोल रूम (Police control room) में फोन किया और कहा कि मैंने मेरी प्रेमिका को मार दिया है अब खुद भी फांसी पर लटक रहा हूं। कंट्रोल रूम से सूचना मिलते ही चंदवाजी थाना प्रभारी विक्रांत शर्मा मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर घटना स्थल का पता लगाया, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही दोनों की मौत हो चुकी थी।
कर रहा था प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी
जानकारी के अनुसार मृतक मुकेश मीणा प्रतियोगी परीक्षाओं (Competitive examination) की तैयारी के लिए जयपुर ही रहता था, उसकी प्रेमिका सुमन मीणा की भी 2 माह पूर्व अचरोल सगाई हो गई थी। मुकेश शनिवार रात को ही गांव आया था और गांव आने की खबर परिजनों को भी नहीं थी। वह सीधा सुमन से मिला और उसकी हत्या कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो