Good news : झमाझम बारिश से खेत, खलिहान हुए तरबरत, किसानों में छाई खुशी

Good news : झमाझम बारिश से खेत, खलिहान हुए तरबरत, किसानों में छाई खुशी

Satya Prakash | Updated: 13 Aug 2019, 08:34:40 PM (IST) Bassi, Jaipur, Rajasthan, India

 

-ग्रामीण अंचल में सुबह से देर रात तक रुक-रुककर बारिश का दौर जारी रहा

 

 

 

-अल सुबह से देर रात तक बारिश का दौर रहा जारी

 

-शाहपुरा के डाबर मोहल्ले में भरा पानी

 

-आंतेला, चंदवाजी, मनोहरपुर में भी अच्छी बारिश

शाहपुरा।
कस्बा समेत समूचे ग्रामीण अंचल में मंगलवार अल सुबह से देर रात तक रुक-रुककर झमाझम बारिश का दौर जारी रहा। क्षेत्र के शाहपुरा, मनोहरपुर, चंदवाजी, आंतेला, मैड़ क्षेत्र में झमाझम बारिश हुई। बारिश से आम रास्तों में पानी भर गया और खेत लबालब हो गए। अच्छी बारिश से किसानों में खुशी छा गई।

 

 

किसानों को अच्छी बारिश का इंतजार था। किसानों ने बताया कि कुछ अंतराल के बाद ही फिर से बारिश होने से फसल अच्छी होगी। फसल को पानी की आवश्यकता हो गई थी, लेकिन बारिश ने राहत दी है।

 

 

 

बारिश से मौसम भी खुशनुमा बना रहा और लोगों को गर्मी से राहत मिली। बारिश के बाद कई लोग मौसम का लुत्फ उठाने धार्मिक स्थल त्रिवेणीधाम, विराटनगर गणेश मंदिर समेत कई स्थानों पर पहुंचे। जहां लोगों की भीड़ नजर आई।

 

 


इधर, कस्बे में बारिश ने फिर सफाई व्यवस्था की भी पोल खोलकर रख दी है। पानी निकासी के अभाव में डाबर मोहल्ले में पानी भरने की समस्या से निजात नहीं मिल पा रही है। बारिश का पानी भरने से करीब डेढ़ घंटे तक मोहल्ले में आवागमन बाधित रहा। लोगों का कहना था कि यहां सालों से पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं है। नालियों और नालों में गंदगी अटी पड़ी है तो ढलान भी ठीक नहीं है। जिससे पानी का निकास नहीं हो पाता है।

 

 

 

हाईवे पर अंडर पास व सर्विस रोड भी बनी तलैया


जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर देवन मोड के पास बरसाती पानी का निकास नहीं होने से अंडर पास व बिदारा माता के पास सर्विस रोड भी पानी से भरी तलैया नजर आई। पानी का भराव होने से लोगों का आवागमन में परेशानी हुई।

लोगों ने बताया कि नालों की तरफ ढलान ठीक नहीं होने से पानी का निकास नहीं हो पाता है। तेज बारिश में हमेशा पानी भराव की समस्या बनी रहती है। जयपुर तिराहा बस स्टैण्ड पर भी पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

 

 

 


आखिर कब चेतेगा प्रशासन

देवन मोड़ पर अंडर पास से आधा दर्जन गांव व अनेक ढाणियों के लोग गुजरते है। इसमें बरसाती पानी का भराव होने से आधा दर्जन गांव व अनेक ढाणियों के लोग परेशान होते है।

 

मंगलवार को पानी का भराव होने से फिर लोगों को परेशानी हुई। स्थानीय लोगों ने बताया कि हर अच्छी बारिश में पानी भरने की समस्या आती है, लेकिन न तो नगरपालिका ध्यान दे रही है और ना ही एनएचएआई। लोगों ने समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned