scriptकंपनियों में स्थानीय को 75 फीसदी नौकरी की मांग को लेकर बोला सांसद ने हल्ला | Government agitated over jobs in multinational companies | Patrika News

कंपनियों में स्थानीय को 75 फीसदी नौकरी की मांग को लेकर बोला सांसद ने हल्ला

locationबस्सीPublished: Dec 07, 2019 11:31:32 pm

Submitted by:

Surendra

हाईकोर्ट के आदेशों की पालना हो, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

कंपनियों में स्थानीय को 75 फीसदी नौकरी की मांग को लेकर बोला सांसद ने हल्ला

कंपनियों में स्थानीय को 75 फीसदी नौकरी की मांग को लेकर बोला सांसद ने हल्ला

जयपुर/अचरोल. कूकस औद्योगिक क्षेत्र में संचालित कंपनियों में स्थानीय युवाओं को 75 प्रतिशत नौकरियां देने, ramgarh dam रामगढ़ के बहाव क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने एवं जेडीए जोन 13 के इकोलॉजिकल जोन से अवैध निर्माण हटाने की मांग को लेकर राज्य सभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीना rajyasabha mp dr. kirodi lal meena ने गुनावता के भोमियांजी मंदिर परिसर में धरना दिया। धरने में गुनावता, कूकस, आमेर, ढंड, नटाटा, सायपुरा, अचरोल, लबाना, चंदवाजी समेत दर्जनों गंावों के कार्यकर्ता शामिल हुए। इस दौरान डॉ किरोड़ी ने कहा कि प्रशासन की अनदेखी से हाईकोर्ट के आदेशों की पालना नहीं हो रही। इकोलॉजिकल जोन में व्यापारिक गतिविधियां चल रही हैं। खानों में बिना अनुमति के बोरिंग खोद रखी हैं। जिससे आसपास के गांवों में जलस्तर लगातार घटता जा रहा है। मीना ने आरोप लगाया कि रामगढ़ बांध बहाव क्षेत्र में रसूखात वालों के अतिक्रमण नहीं हटाए जा रहे हैं, लेकिन प्रशासन ने आंखें मूंद रखी है। धरना स्थल से ही सांसद ने जयपुर कलक्टर डॉ जोगाराम को फोन करके क्षेत्र की समस्याओं के बारे में अवगत करवाया।
धरना स्थल से पहुंचे खानों में

डॉ.किरोड़ी धरना स्थल से कार्यकर्ताओं के साथ बीएसएफ रोड स्थित खानों में भी पहुंचे और मौके पर जाकर अवैध दोहन का निरीक्षण किया। कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ देखकर प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। अफरा-तफरी का माहौल देखकर पुलिस ने अतिरिक्त जाप्ता बुलाया।
कंपनी के गेट पर दिया ज्ञापन

धरना स्थल से बाइक रैली के रूप में डॉ.किरोड़ी और कार्यकर्ता कूकस स्थिति एक कंपनी कार्यालय के बाहर पहुंचे। इस दौरान हाइवे पर जाम के हालात रहे। यहां कार्यकर्ताओं ने गेट के अंदर घुसने का प्रयास किया। पुलिस प्रशासन ने सांसद एवं कार्यकर्ताओं को कंपनी के गेट पर ही रोक दिया। इसके बाद किरोड़ी गेट के पास ही बैठ गए। यहां मुख्यमंत्री के नाम आमेर नायब तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में स्थानीय युवाओं को 75 प्रतिशत नौकरी देने, रामगढ़ के बहाव क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने एवं जेडीए जोन 13 के इकोलॉजिकल जोन से अवैध निर्माण हटाने की मांग रखी। इस दौरान भाजपा नेता महेन्द्रपाल मीना,जमवारामगढ़ सरपंच संघ के अध्यक्ष बाबूलाल मीना, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हेमपाल मीणा, प्रदीप मीणा, हनुमान परिडवाल भानीपुरा विकास समिति के अध्यक्ष दीपक पटेल, भाजयुमो के उपाध्यक्ष बिजेन्द्र चंदीजा, जिला उपाध्यक्ष सरदार मल सैनी, राहोरी सरपंच हीरालाल मीना, बनवारी शर्मा लबाना समेेत कई आमेर, जमवारामगढ़, जालसू तहसील के कार्यकर्ता मौजूद रहे।
सांसद ने दिया 15 दिन का अल्टीमेटम

चन्दवाजी. सांसद ने रामगढ बांध बहाव क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर एक निजी फार्म हाउस के गेट पर धरना दिया। करीब दो घंटे तक धरना देने के बाद सांसद ने अतिक्रमण हटाने और आमजन के लिए रास्ता खोलने की चेतावनी के बाद समाप्त किया। मौके पर पहुंचे जमवारामगढ़ एसडीएम विश्वामित्र मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भरत मीणा, जमवारामगढ डिप्टी लाखन मीणा को पंद्रह दिन में अतिक्रमण हटाने का अल्टीमेटम दिया। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पंद्रह दिनों में कार्रवाई नही होती है तो बडा आदोलन किया जाएगा। मौके पर जमवारामगढ एसडीएम विश्वामित्र मीणा, कोटपूतली एएसपी भरत लाल, जमवारामगढ़ डिप्टी लाखन मीणा, आमेर एसएचओ राजेन्द्र सिंह, चंदवाजी थाना के एसआई रामावतार मीणा सहित जयपुर पुलिस लाईन का जाब्ता मौके पर मौजूद रहे। इस दौरान मीन सेना के मीडिया प्रभारी रामफूल मीणा, राजेश मीणा सहित सैकडों समर्थक व जनप्रतिनिधी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो