गोविन्दपुरा के शहीद रोहिताश लाम्बा को प्रदेशभर से मिले 600 लोगों के श्रद्धांजलि पत्र

 

-जोधपुर से 9 बाइक राइडर्स पहुंचे शहीद रोहिताश लाम्बा के गांव गोविन्दपुरा बासड़ी, शहीद को किया नमन

 

By: Satya

Updated: 02 Mar 2019, 05:46 PM IST



शाहपुरा।

जोधपुर के रॉयल राइडर्स क्लब का 9 सदस्यीय दल पुलवामा हमले में शहीद रोहिताश लाम्बा को श्रद्धांजलि देने के लिए शहीद के गांव गोविन्दपुरा बासड़ी पहुंचा। क्लब के सदस्यों ने शुक्रवार शाम करीब 6.30 बजे गोविन्दपुरा में शहीद के अंत्येष्टि स्थल पहुंचकर श्रद्धांजलि दी और वीर सपूत को नमन किया।

इसके बाद राइडर्स क्लब के युवाओं ने प्रदेश भर के लोगों से प्राप्त हुए 600 श्रद्धांजलि पत्र शहीद के परिजनों को सौंपे। इनमें जोधपुर के पूर्व राजपरिवार के गज सिंह, महेन्द्र सिंह राठौड़ सहित प्रदेशभर से शहीद को श्रद्धांजलि और परिजनों को सांत्वना पत्र भेजे गए हैं। रॉयल राइडर्स क्लब जोधपुर के सदस्यों ने बताया कि क्लब के 9 राइडर्स स्वरूप राय, अमित उपाध्याय, सौरभ गहलोत, नमित शर्मा, अमन खान, जय शर्मा, सुनील बिश्नोई, महेश जावा व शुभांकित जावा जोधपुर से शाहपुरा के लिए रवाना हुए थे।

 


जयपुर व शाहपुरा के राइडर्स भी हुए शामिल

 

इनके साथ जयपुर से 4 राइडर्स और शाहपुरा से 5 राइडर्स भी दल में शामिल हुए। उक्त सभी 18 राइडर्स शाम करीब 6.30 बजे गोविन्दपुरा में शहीद रोहिताश लाम्बा के अंत्येष्टि स्थल पहुंचे और शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद शहीद के घर पर पहुंचकर अपने साथ लाए शहीद के 600 श्रद्धांजलि पत्र परिजनों को सौंपे। इनमें जोधपुर के पूर्व राजपरिवार के महाराज गज सिंह और महेंद्र सिंह राठौड़ का भी पत्र शामिल है। शेख पाल सिंह शेखावत ने बताया कि ९ राइडर्स के दल को शौर्य चक्र से सम्मानित मेजर ए एस चौहान ने फ्लैग ऑफ देकर जोधपुर से रवाना किया था। राइडर्स जोधपुर से रवाना होकर जयपुर, शाहपुरा होते हुए गोविन्दपुरा पहुंचे।

 


2480 किमी दूरी तय कर प्रदेश के सभी शहीदों को देंगे श्रद्धांजलि


रॉयल राइडर्स दल के सदस्यों ने बताया कि राइडर्स दल करीब 2480 किलोमीटर की दूरी तय कर पुलवामा में शहीद हुए राजस्थान के सभी पुलवामा शहीदों के अंत्येष्टि स्थल पहुंचेंगे और इस बीच प्रदेशभर के लोगों से प्राप्त श्रद्धांजलि पत्र उनके परिजनों को सौंपेंगे। इस दौरान जयपुर से प्रवीण सिंह, शाहपुरा से सुरेश जांगिड़, धीरज शर्मा सहित ९ राइडर्स भी उनके साथ थे।

 

 

शाहपुरा नगर पालिका चेयरमैन व पार्षदों ने दिया शहीद परिवार को एक माह का भत्ता

-कोटा के चिकित्सकों ने भी घर पहुंचकर दी सहायता राशि

 

गोविंदपुरा बासड़ी के शहीद परिवार को शाहपुरा नगरपालिका चेयरमैन रजनी पारीक के नेतृत्व में पार्षदों ने अपने एक माह का भत्ता दिया है। वहीं शाहपुरा के रजनीश हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. रजनीश शर्मा ने शहीद परिवार के सदस्यों के नि:शुल्क उपचार की घोषणा की है। पार्षद गुड्डू सैनी ने बताया कि नगरपालिका की बैठक में शहीद को श्रद्धांजलि देकर चेयरमैन सहित सभी पार्षदों ने एक माह का भत्ता शहीद परिवार को देने का निर्णय लिया था। इस पर शहीद रोहिताश लाम्बा के पिता बाबूलाल लांबा को नगर पालिका के पार्षदों ने एक माह का भत्ता 51 हजार की राशि आर्थिक सहायता के रुप में भेंट की। इस दौरान पार्षद गुड्डू सैनी, किरण शर्मा, पूरण सामोता, मेघा पलसानिया, विमला जाट, रामचंद्र फौजी, विपिन बिहारी सैनी, धौलूराम सैनी, नाथूराम बाल्मीकि, असलम खान, रामावतार गुर्जर, हनुमान सहाय सैनी मौजूद थे।

 

इसी प्रकार ग्राम मांजूकोट निवासी एलन कोचिंग कोटा में रसायन विज्ञान के डॉ. सुनील यादव ने शहीद परिवार को 11 हजार रुपए की नगद राशि प्रदान की। इस दौरान एलन कोचिंग में भौतिक विज्ञान के डॉ. शरद मेवाड़ा, डॉ. शशिकांत गुप्ता, डॉ. ललेश धाकड़ समेत कई लोग मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned