scriptशिवालयों में दिनभर गूंजा ओम नम: शिवाय….महाशिवरात्रि पर शिवालयों में श्रद्धालुओं का लगा रहा तांता | Gumus Om Namah: Moreover .... the devotees in the pavilions on the Mah | Patrika News

शिवालयों में दिनभर गूंजा ओम नम: शिवाय….महाशिवरात्रि पर शिवालयों में श्रद्धालुओं का लगा रहा तांता

locationबस्सीPublished: Mar 04, 2019 06:09:43 pm

Submitted by:

Satya

 
 
-भोलेनाथ के जयकारों की गूंज

sp

शिवालयों में दिनभर गूंजा ओम नम: शिवाय….महाशिवरात्रि पर शिवालयों में श्रद्धालुओं का लगा रहा तांता

शाहपुरा।

शाहपुरा कस्ब सहित ग्रामीण अंचल में सोमवार को महाशिवरात्रि पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान शिवालयों में कई धार्मिक कार्यक्रम आयोजित हुए। मंदिरों में भगवान शिव की पूजा अर्चना के लिए अलसुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। शिवालयों में दिनभर ओम नम: शिवाय की गूंज रही। श्रद्धालुओं ने भोलेनाथ की पूजा अर्चना की और उपवास रखकर परिवार की सुख-समृद्धि की कामना से शिवजी का जलाभिषेक किया। पूजा अर्चना के दौरान आंक धतूरे, बेर आदि अर्पित कर भोलेनाथ की आराधना की।
भोलेनाथ के जयकारों की गूंज

इस दौरान शिवालयों में ओम नम: शिवाय, बम बम भोले के जयकारों की गूंज रही। श्रद्धालु दिनभर शिवलिंग पर जल चढ़ाने और पूजा अर्चना करने आते रहे। महिलाओं की भी जबरदस्त भीड़ रही।

भजन संध्या में शिव महिमा का गुणगान

वहीं, शाहपुरा में रात को कलाकारों ने भजन संध्या में भगवान शिव की महिमा का गुणगान किया।

इन मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

शाहपुरा कस्बे के चौपड़ स्थित प्राचीन शिव मंदिर, खारेश्वर शिव मंदिर, चमत्कारेश्वर शिव मंदिर, बावड़ी वाले शिव मंदिर, पुराना दिल्ली रोड स्थित शिव मंदिर समेत क्षेत्र के अनेक मंदिरों में दिनभर पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।
इस मौके पर मंदिरों को सजाया गया और भगवान शिव की विशेष झांकी सजाई गई।

महाशिवरात्रि पर्व मनाया

क्षेत्र के राड़ावास कस्बा सहित क्षेत्र में महाशिवरात्रि पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। ग्रामीण सोमवार प्रात: से शिव मंदिरों में पूजा अर्चना के लिए पहुंचे और शिवजी का जलाभिषेक कर परिवार की सुख-समृद्धि की कामना की। इस दौरान शिव मंदिरों में विशेष झांकी सजाई गई।
इलाके के कोटपूतली, पावटा, विराटनगर, मनोहरपुर, जमवारामगढ़, गठवाड़ी, राडावास, अमरसर, साईवाड़, बिलान्दरपुर, अजीतगढ़ सहित समूचे ग्रामीण क्षेत्र में महाशिवरात्रि पर्व पर शिवालयों में बल सुबह से शाम तक पूजा अर्चना का दौर चलता रहा। इस दौरान शिवालयों में भोलेनाथ के जयकारों की गूंज रही। श्रद्धालुओं ने शिवजी का जलाभिषेक कर परिवार की सुख-समृद्धि की कामना की। इस दौरान शिव मंदिरों में विशेष झांकी सजाई गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो