चोरी करने का नया तरीका, लाखों के माल पर हाथ साफ

जैक लगाकर शटर किया ऊंचा, फिर वारदात को अंजाम, दुकान में चोरों का धावा, 23 लाख का माल, 4.5 लाख रुपए चोरी

By: Gourishankar Jodha

Published: 19 Mar 2020, 04:48 PM IST

बगरू। चोर इन दिनों चोरी करने के नये नये तरीके अपना रहे हैं। जिसे देख हर कोई दंग रहे जा रहा है और देखते ही देखते आसानी से लाखों रुपए के नगदी और सामान पर हाथ साफ हो रहे हैं। कस्बे में अजमेर रोड स्थित सौराण मार्केट की एक दुकान में रविवार देर रात चोरों ने धावा बोला और लाखों रुपए की सिगरेट व नकदी चोरी कर ले गए। मंगलवार देर शाम दुकान मालिक को घटना का पता चला तो होश उड़ गए। उसने बगरू थाने में करीब साढ़े २७ लाख की चोरी का मामला दर्ज कराया है। अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। चोरों ने दुकान का शटर जैक लगाकर ऊंचा किया फिर कर्टन चोरी कर ले गए।

जैक लगाकर शटर ऊंचा कर अंदर घुसे चोर
पीडि़त सुभाष विजयवर्गीय निवासी जयपुर ने मामला दर्ज  कराया कि उसकी बगरू कस्बे के सौराण मार्केट में सिगरेट के माल की दुकान है। सैल्समैन पवन कुमार सोमवार सुबह दुकान का शटर टूटा होने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर घटना की जानकारी ली। चोर दुकान के शटर को लोहे का जैक से ऊंचा कर अंदर घुसे और सिगरेट के माल के रखे हुए 23 लाख 32 हजार 471 रुपए के करीब 27-28 कर्टन तथा दुकान की आलमारी का लॉक तोड़कर 4 लाख 62 हजार रुपए की नकदी चुरा ले गए।

पुलिस ने कहा स्टॉक का मिलान करो
जब पीडि़त पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा तो पुलिस ने कहा कि पहले आप अपना स्टॉक मिलान करो और चोरी गए सामान की सूची लेकर आओ तभी मामला दर्ज किया जाएगा। इसके बाद पीडि़त सुभाष विजयवर्गीय ने मंगलवार को चोरी के माल व नकदी की सूची प्रस्तुत की और तब मामला दर्ज हुआ। पीडि़त ने पुलिस से चोरी गए सामान व नकदी बरामद करने की गुहार लगाई है। उधर, स्थानीय लोग व व्यापारियों का कहना है कि इन दिनों कस्बे सहित आसपास के इलाके में चोर गिरोह सक्रिय है। वाहन चोरी की वारदातें भी बढ़ी हैं। प्रभावी पुलिस गश्त नहीं होने से चोरों की मौज हो रही है। इलाके में कई बड़ी वारदातें हुई हैं लेकिन पुलिस उनका खुलासा नहीं कर पाई है। 

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned