हाथरस दुष्कर्म: लोगों में रोष

यूपी सरकार को बर्खास्त करने की मांग, राष्ट्रपति के नाम आपराधियों को कड़ी सजा दिलाने को लेकर ज्ञापन सौंपे एसडीएम को ज्ञापन

By: Gourishankar Jodha

Published: 01 Oct 2020, 11:48 PM IST

चौमूं। यूपी के हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म के मामले को लेकर लोगों में रोष है। गुरुवार को आपराधियों को कड़ी सजा दिलाने को लेकर ज्ञापन सौंपे गए। यूपी के हाथरस क्षेत्र में सामूहिक दुष्कर्म एवं अमानवीय अत्याचार को लेकर राष्ट्रपति के नाम उपखंड अधिकारी अभिषेक सुराणा को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बताया कि योगी सरकार में दलितों पर आए दिन अत्याचार बढ़ रहे है। सरकार अपराध रोकने में नाकाम रही है।
पुलिस व सरकार मामले को दबाने व मिटाने और साक्ष्यों को खत्म करने का भी प्रयास कर रही है। उन्होंने राष्ट्रपति से यूपी प्रदेश सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाने, पीडि़त परिवार को सुरक्षा, उचित न्याय दिलवाने, प्रकरण की न्यायिक जांच और सीबीआई अनुसंधान करवाने के साथ ही अपराधियों को कठोर दंड दिलवाने की मांग की। अखिल भारतीय अनुसूचित जाति एवं जनजाति महासंघ तहसील अध्यक्ष एडवोकेट संजय बींवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पीसीसी उपाध्यक्ष छीतरमल जलूथरियाा, एडवोकेट कृष्ण सिंह जादौन, ओमप्रकाश मीणा, पुरुषोत्तम अग्रवाल, नाथूलाल बेनीवाल, जेपी यादव, जयप्रकाश खत्री, छीतरमल हटवाल, राधेश्याम बींवाल मनोहर बींवाल समेत कई लोग मौजूद थे।

हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की घटना से रोष, सौंपा ज्ञापन
डॉ.अंबेडकर विचार मंच समिति के अध्यक्ष अर्जुन सौंकरिया के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर रोष जताते हुए आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की। ज्ञापन में बताया कि प्रशासन व भाजपा सरकार की मिलीभगत से पुलिस द्वारा बालिका का रात को अंतिम संस्कार किया, जो शर्मसार करने वाला कृत्य है। ज्ञापन में दोषी अपराधियों को फांसी की सजा एवं पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस दौरान अजय जाटावत, आशीष सबल, ताराचंद जलूथरिया, गुरुवचन वर्मा, राहुल कनवाडिया, विकास वर्मा आदि मौजूद थे।

यूपी के हाथरस पीडि़ता को दी श्रद्धांजलि
चौमूं. यूपी के हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म के मामले को लेकर लोगों में रोष है। गुरुवार को आपराधियों को कड़ी सजा दिलाने को लेकर ज्ञापन सौंपे गए। पीडि़ता को कैंडल मार्च जलाकर श्रद्धाजंलि दी। शहर की नगरपालिका में भीम आर्मी अध्यक्ष राजेंद्र परिहार, नरेंद्र तंवर, राजेंद्र नागर, इंद्रजीत झिंगोनिया, रुपेश झिंगोनिया, संजय बिंवाल, नाथूलाल बेनीवाल, पूर्व सरपंच गोपाल डेनवाल, महेंद्र आदि ने कैंडल मार्च जलाकर श्रद्धाजंलि दी।

गैंगरेप पीडि़ता को दी श्रद्धांजलि
उत्तरप्रदेश के हाथरस में गैंगरेप का शिकार हुई दलित युवती को न्याय दिलाने को लेकर ग्रामीणों ने मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। ग्रामीणों ने मीन सेना प्रदेश संगठन मंत्री मदन मीणा के नेतृत्व में गैंगरेप पीडि़ता की मंगलवार को अस्पताल में मौत होने के बाद रात्रि में अंतिम संस्कार करने की निंदा करते हुए रोष जताया। उन्होंने आरोपियों को सजा दिलाने की मांग की है। इस दौरान भीम आर्मी के नरेंद्र बुनकर, सरपंच प्रतिनिधि मुकेश डागर, घनश्याम कान्देल, महेश बुनकर, सलीम खान, महावीर मीणा, अभिषेक मोरदिया, कैलाश कान्देल, विपनेश पारीक व राजेंद्र डागर मौजूद थे।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned