scriptHeavy Rain Alert : इन क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश, किया चिंतित | Heavy Rain Alert : Torrential rains in these areas | Patrika News

Heavy Rain Alert : इन क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश, किया चिंतित

locationबस्सीPublished: Sep 03, 2020 07:37:32 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

मौसम विभाग का अलर्ट जारी रहेगा बारिश का दौर, आकाशीय बिजली की गर्जना, तेज हवा के साथ पौन घंटे जोरदार बारिश, दिन में छाया अंधेरा

weather-forecast-thunderstorms-and-rain-alert-in-many-district-of-up.jpg

वेस्ट यूूपी के जिलों में आंधी और बारिश का अलर्ट।

बगरू। गुरुवार को क्षेत्र में हुई मूूसलाधार बारिश ने आमजन के साथ ही किसानों को भी चिंता में डाल दिया। वाहन चालक राहगिरों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा तो कृषकों को मंूग और बाजरे की फसल खराब होने का भय सताने लगा है।
कस्बे सहित आसपास के गांवों में प्रतिदिन आसमान में काली घटा छा जाती है, लेकिन बरसात मात्र फुहार होकर ही रह जाती है। गुरुवार को भी सुबह से ही आसमान में घनघोर काली घटाए छाई फिर तेज बरसात हुई। 12 बजे तेज कड़कड़ाती आकाशीय बिजली व तेज हवा के साथ करीब पौन घंटे तक मुसलाधार बारिश शुरू हुई। मानसून की अच्छी बरसात होने का नजारा देखने को मिला।
दिन में वाहन चालकों लाईटे जलानी पड़ी
इस दौरान दिन में ही अंधेरा सा हो गया, वाहन चालकों को भी लाईटे जलानी पड़ी। वहीं कस्बे में पानी की बिछाई जा रही पाइप लाइन से जगह-जगह पर हो रहे गड्ढों में कई चार पहिया वाहन फंस गए, जिनको लोगों की मदद से निकाला गया। बारिश होने से जहां मायूस किसानों के चेहरे खिले है, उमस व गर्मी से लोगों को राहत मिली है। कई जगहों पर किसानों की बाजरे खड़ी फसलें तेज हवा के वेग से गिर जाने के कारण नुकसान होने का अनुमान है।
अवरूद्ध नालियां हुई लबालब
बारिश से कस्बे के अवरूद्ध पड़ी हुई नालों व नालियों में उफान सा आ गया, लिंक रोड पर तो नाली के अवरूद्ध होने से नाली कुछ जगहों पर लबालब भर गई। जिससे डिवाइडर के दोनों तरफ बारिश का पानी भर गया। खेत खलिहान व आसपास के तालाब व बांध भी भर गए है। इस दौरान कई जगहों पर कस्बे में बच्चे बारिश के जमा पानी में नहाते हुए नजर आए, वही युवक-युवतियां भी बाइक पर सवार होकर बारिश का आनंद लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो