scriptयहां लगता शराबियों के जमघट | Here the bustle of alcoholics | Patrika News

यहां लगता शराबियों के जमघट

locationबस्सीPublished: Dec 03, 2020 11:47:54 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

हर दिन परेशान होते राहगीर, आबकारी विभाग व पुलिस मौन

यहां लगता शराबियों के जमघट

यहां लगता शराबियों के जमघट

कालवाड़। क्षेत्र के करधनी व कालवाड़ क्षेत्र में आबकारी विभाग की अनदेखी कारण जहां जगह- जगह अवैध रुप से शराब की दुकानें संचालित हो रही है, जिससे सामाजिक माहौल खराब हो रहा है।
कालवाड़ के पास बैनाड़ भैरुजी मंदिर रेलवे स्टेशन के पास मुख्य सड़क पर अवैध रुप से तो निवारू, हाथोज में शराब की दुकानों पर रेट से अधिक वसूली की शिकायत ग्रामीणों ने आबकारी विभाग को की है, लेकिन इस और किसी प्रकार का ध्यान नहीं दिया गया। वहीं निवारू रोड की अनेक कॉलोनियों, लालचन्दपुरा रोड, बैनाड़ भैरु मंदिर के पास स्टेशन के पास कालवाड़ में मंडा रोड के पास, तिवाड़ीवाला, पचार के रामकुई, कालवाड़ में मंडाभोपावास के पास अवैध शराब की बिक्री से सामाजिक माहौल खराब हो रहा है और कई मुख्य सड़कों पर तो लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है।
क्षेत्र के लोगों में आक्रोश
क्षेत्र में अधिकृत शराब की दुकानों की आड़ में कई अवैध ब्रांचों पर तो रात दिन शराब बेची जा रही है, लेकिन मिलीभगत के खेल में इस काले कारोबार में लिप्त लोगों पर पुख्ता कार्रवाई नहीं हो रही है। इससे क्षेत्र के लोगों में आक्रोश भी व्याप्त है। वहीं कई बार तो लोगों की शिकायत पर पुलिस व आबकारी विभाग कार्रवाई को लेकर एक दूसरे पर टालते रहते हैं ऐसे में अवैध शराब का गौरखधंधा बढता जा रहा है और इसकी गिरफ्त में युवा पीढ़ी जकड़ती जा रही है। इधर कालवाड़ पुलिस ने रामकुई, तिवाड़ीवाली, सहित अन्य कुछ जगहों पर अवैध शराब बेचने वालों पर कार्रवाई भी की थी, लेकिन इसके बाद फिर से उस जगह शराब की बिक्री तेज हो गई।
अवैध शराब की बिक्री
अवैध शराब की बिक्री के साथ साथ शराब खरीदने वालों के जमघट के कारण आए दिन झगड़े भी होते रहते है, हाथोज शराब के ठेके के पास तो कालवाड़ पुलिस ने दो तीन बार उत्पात मचाने वालों को गिरफ्तार भी किया था, लेकिन वहां फिर सड़क किनारे खुले में सुर्रापान हो रहा है। ग्रामीणों को आरोप है कि जिला आबकारी अधिकारी व संबधित आबकारी थाने के प्रभारी को बार-बार शिकायत करने के बावजूद अवैध शराब की बिक्री पर लगाम नहीं लग पाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो