आधी दुनिया की अच्छी पहल....कोरोना से जंग लडऩे में योगदान दे रहे सफाईकर्मियों पर फूल बरसाकर सम्मान किया


विधायक व अधिकारियों की पत्नियों ने पालिका के सभी सफाईकर्मियों को स्वास्थ्य किट भी वितरित किए

By: Satya

Updated: 09 Apr 2020, 09:38 PM IST


विधायक ने सरकार से मिले एक-एक हजार रुपए प्रदान किए


शाहपुरा। कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए हर गली-मोहल्लों में नियमित रूप से सफाई कर कोरोना से जंग लडऩे में अपना योगदान देने वाले शाहपुरा नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों पर गुरुवार को आधी दुनिया यानी महिलाओं ने फूल बरसा कर सम्मान किया। इस दौरान शाहपुरा विधायक आलोक बेनीवाल की पत्नी सविता बेनीवाल व उपखण्ड क्षेत्र में ड्यूटी दे रहे अधिकारियों की पत्नियों ने मिलकर सफाई कर्मचारियों का फूलों की बारिश से सम्मान कर स्वास्थ्य किट भी प्रदान किए।


साथ ही विधायक आलोक बेनीवाल व एसडीएम, ईओ सहित अन्य अधिकारियों ने भी माल्यार्पण कर सम्मान करते हुए इस संकट काल में उनके कार्य की सराहना करते हुए उनका हौंसला बढ़ाया।

उल्लेखनीय है कि शाहपुरा विधायक आलोक बेनीवाल की पत् नी समाजसेविका सविता बेनीवाल की प्रेरणा से कस्बे में नियुक्त उपखण्ड अधिकारी नरेन्द्र कुमार मीणा की पत् नी सीमा सेहरा, नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी की पत् नी सरिता देवी ओला, पालिका जेईएन अनिल जोनवाल की पत्नी अंकिता जोनवाल व पालिका कार्मिक संतोष देवी शर्मा ने मिलकर यह सम्मान समारोह आयोजित किया।

इस दौरान महिला शक्ति ने मिलकर नगरपालिका क्षेत्र में कार्यरत सभी 134 सफाई कर्मचारियों को स्वास्थ्य किट प्रदान किए। जिसमें नहाने-धोने के साबुन के पैकेट, डिटोल, सर्फ, मास्क आदि सामग्री के किट प्रत्येक सफाई कर्मी को प्रदान किए।

इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक, एसडीएम, पालिका ईओ, जेईएन, बीसीएमएचओ डॉ. विनोद शर्मा, भामाशाह एयू बैंक के वाइस प्रेसिडेंट सुल्तान पलसानिया, नगरपालिका पार्षद पूरण सामोता, भामाशाह पवन बघेरिया सहित कई लोगों ने प्रत्येक सफाईकर्मी का माल्यार्पण व फूल बरसाकर सम्मान किया और सरकार की ओर से एक -एक हजार रुपए की नकद राशि प्रदान की।

इस मौके पर विधायक व उनकी पत्नी सविता बेनीवाल ने कहा कि पूरा देश कोरोना महामारी के संक्रमण से जूझ रहा है। इस बीच देश के चिकित्साकर्मी, पुलिस, सफाईकर्मी, दमकलकर्मी, प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर दिन रात कोरोना महामारी से जंग लड़ रहे हैं। सफाईकर्मी स्वास्थ्य के खतरे के बावजूद रोज सुबह हर गली -मोहल्ले में जाकर सफाई करते हैं। ऐसे हमारा नैतिक दायित्व है कि उनका सम्मान कर हौंसला बढाएं।

एसडीएम की पत् नी सीमा सेहरा ने भी सफाईकर्मियों का हौंसला बढाते हुए खुद के स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए प्रेरित किया। एसडीएम मीणा ने कहा कि महिला शक्ति की ओर से आयोजित यह कार्यक्रम सराहनीय है। इससे महामारी में नियमित रूप से कार्य कर रहे कर्मचारियों का हौंसला बढेगा।

नगरपालिका ईओ च उनकी पत्नी सरिता ने सभी सफाई कर्मियों को मास्क दस्ताने व किट पहनने, सफाई करने जाने से पहले और लौटने पर सेनेटाइजिंग टनल में खुद को पूरी तरह से सेनेटाइज करने, बार-बार हाथ धोने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान सफाईकर्मी राकेश जमादार व किशनलाल जमादार सहित 134 महिला-पुरुष सफाईकर्मी मौजूद थे। सम्मान पाकर सफाईकर्मी खुश नजर आए।

इस मौके पर प्रमोद गोयल, कैलाश गुर्जर, सोनु चूड़ला सहित कई लोग मौजूद थे। भामाशाह सुल्तान पलसानिया ने संकट की इस घड़ी में हर संभव मदद का भरोसा दिया।

एसडीएम की पत्नी मास्क बनाकर कर रही वितरण


एसडीएम मीणा कोरोना महामारी से बचाव को लेकर जहां उपखण्ड क्षेत्र में पूरी व्यवस्था संभाले हुए हैं। वहीं उनकी पत् नी सीमा सेहरा नियिमत रूप से घर में कपड़े के मास्क बनाकर जरूरतमंद लोगों और इमरजेंसी में लगे कर्मचारियों को मास्क वितरण का रही है। अब तक सैंकड़ा मास्क वितरित कर चुकी है।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned