scriptHot winter – रात को कड़ाके की सर्दी | Hot winter | Patrika News

Hot winter – रात को कड़ाके की सर्दी

locationबस्सीPublished: Dec 21, 2020 11:42:47 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

दो दिन से दिन के समय तापमान फिर से बढऩे से गेहूं व जौ की फसल की पकाई को लेकर चिंता में दिखाई दिए

 winter

winter

कालवाड़। कड़ाके की सर्दी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है, तो फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचाया है। क्षेत्र में रोजाना हो रहे मौसम परिवर्तन से किसान अपनी फसलों को लेकर चिंता में है।
गांवों में चार दिन पहले पाले से जहां सब्जियों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा था, वहीं दो दिन से दिन के समय तापमान फिर से बढऩे से गेहूं व जौ की फसल की पकाई को लेकर चिंता में दिखाई दिए। वहीं बादलों को देख एक बार फिर मावठ की बारिश की भी संभावना जताई गई।
इन क्षेत्रों में हुआ नुकसान
सर्दी से क्षेत्र के जोरपुरा-सुन्दरियावास, तिबारिया, कूडिय़ोंकाबास, गुढामान, भैंसावा, पूनाना, राधाकिशनपुरा, जयरामपुरा, शेरावतपुरा, जलोई, महेशवासकलॉ, सरनाचौड़, गजाधरपुरा, चतरपुरा, रोजदा, सरदारपुरा, बैनाड़, सरनाडूंगर, हाथोज, लालचंदपुरा, मांचवा, भम्भौरी, दुर्जनियावास, धानक्या, बसेड़ी, श्योसिंहपुरा, आईदानकाबास, रामपुरा-ढाकावाला, पचार, लालपुरा, मंडाभोपावास, मुण्डोता, काबरीडूंगरी, कालवाड़, बोबास, सांचोती, सबरामपुरा में नुकसान हुआ है।
सर्दी में धूप से राहत लेते हुए पक्षी
रेनवाल मांजी। जिस प्रकार मनुष्य सर्दी से बचने के लिए ऊनी कपड़ों का सहारा लेता हैं। उसी प्रकार पक्षी भी सर्दी से राहत मिले के लिए धूप में बैठकर बचाव करते नजर आने लगे हैं। जयपुर-भीलवाडा मेगा हाइवे रेनवाल मांजी श्मशान घाट के पास स्थित जलदाय विभाग की पेयजल टंकी पर कबूतरों का झुण्ड एक साथ सर्दी से बचाव के लिए धूप में बैठकर राहत लेते हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो