यहां फर्जी दस्तावेज से बेच दी करोड़ों की जमीन

पुलिस ने टीम गठित कर फर्जी दस्तावेज तैयार कर गढ़टकनेत में स्टेट हाइवे पर स्थित करोड़ों रुपए की जमीन को बेचने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, चार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By: Gourishankar Jodha

Updated: 24 Jul 2020, 11:01 PM IST

गढ़टकनेत। फर्जी दस्तावेज से करोड़ों रुपए की जमीन बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर अजीतगढ पुलिस ने शुक्रवार की रात चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। अजीतगढ़ थाना प्रभारी सवाईसिंह ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर भू-माफियाओं पर प्रभावी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था।
गुरुवार की रात गठित टीम ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर गढ़टकनेत में स्टेट हाइवे पर स्थित करोड़ों रुपए की जमीन को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए झोटवाड़ा जयपुर निवासी संजयकुमार वर्मा, हरमाड़ा निवासी इसरार खान, खाटूश्यामजी के सामेर निवासी योगेंद्रसिंह उर्फ फौजी तथा पाली निवासी दीपककुमार माहेश्वरी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ जारी
थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी दीपककुमार गिरोह का मास्टरमाइंड है। जिसने फर्जी दस्तावेज तैयार कर योगेंद्रसिंह के साथ मिलकर इसरार खान से दोस्ती कर संजय वर्मा के नाम से कंपनी का फर्जी ऑथराइजेशन पत्र व मेमोरेंडम तैयार किया व योगेंद्र सिंह ने जमीन के ग्राहक ढूंढकर फर्जी तरीके से जमीन का बेचान किया। आरोपी दीपक काफी शातिर किस्म का है जो जयपुर मानसरोवर में स्थित आईसीआईसीआई बैंक में काम करता है। गिरफ्तार सभी आरोपियों से पूछताछ जारी है।

घटना का विवरण...
थाना प्रभारी सवाई सिंह ने बताया कि 3 सितंबर 2019 को परमेश्वर लाल सेवदा ने अजीतगढ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि जेडी मेटालायंस लिमिटेड एक रजिस्टर्ड कंपनी की गढ़टकनेत में स्थित जमीन आरोपी संजय कुमार ने छोटू राम जाट, ओमप्रकाश रोलानिया, सागरमल कलवानिया, गोपाल राम, रामअवतार जाट से मिलकर फर्जी रेजोल्यूशन व फर्जी हस्ताक्षर कर फर्जी रजिस्ट्रीया बनाई है। मेरी कंपनी का फर्जी पंजीकरण प्रमाण पत्र भी उक्त रेजोल्यूशन के साथ प्रस्तुत किया है। जिसमें रजिस्ट्रार के सील की जगह कंपनी की फर्जी साइन कर फर्जकारी प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर कंपनी की जमीन हड़प ली है। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया था।

गठित टीम...
थाना प्रभारी सवाई सिंह, कांस्टेबल देशराज, राकेश कुमार, राजेंद्र कुमार, जितेंद्र कुमार, साइबर सेल विजयसिंह, अंकुश शर्मा है।

Show More
Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned