बोरिंग में आया पानी तो बाशिन्दों की छलकी खुशी


महिलाओं ने गीत गाए और मिठाई बांट मनाई खुशी

By: Satya

Published: 27 Jun 2021, 10:12 PM IST

शाहपुरा। शाहपुरा नगरपालिका के एक वार्ड में कराए गए बोरिंग में पर्याप्त पानी आते ही वर्षों से पेयजल समस्या से त्रस्त लोगों की खुशी छलक पड़ी। यह मामला है शाहपुरा का। यहां नगरपालिका के वार्ड संख्या 23 में विधायक कोटे से बोरिंग कराया गया है। बोरिंग में पर्याप्त पानी आने पर वार्ड वासियों में खुशी छलक पड़ी। बोरिंग में पानी आते ही वार्ड की महिलाओं ने मंगलगीत गाकर खुशी जताई। वहीं, कई लोगों ने गुड़ पतासे भी बांटे। इस बोरिंग में शीघ्र ही बिजली कनेक्शन कार्य चालू किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि वार्डवासी कई वर्षों से पेयजल समस्या से त्रस्त थे। ऐसे में अभी विधायक कोटे से बोरिंग में पानी आते ही खुशी नजर आई। खासकर महिलाओं ने गीत गाकर और गुड़ व पतासे बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया और विधायक आलोक बेनीवाल, चेयरमैन बंशीधर सैनी व पार्षद घनश्याम सैनी का आभार जताया।

नाथूलाल सैनी ने बताया कि वार्ड में कई वर्षों से 2 दिन में एक बार पानी की सप्लाई हो रही थी। जिसमें भी पर्याप्त पानी नहीं आने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। पार्षद सैनी के प्रयासों से विधायक ने अपने कोटे से बोरिंग स्वीकृत किया। ठेकेदार द्वारा रविवार रात्रि बोरिंग किया गया, इसमें पर्याप्त पानी आया।

पार्षद ने बताया कि उक्त बोरिंग से वार्ड नंबर 23 के घरों में पेयजल सप्लाई की जाएगी। बोरिंग कराने पर विधायक का शीघ्र ही वार्ड में अभिनंदन भी किया जाएगा।


पेयजल समस्याग्रस्त वार्डों में नि:शुल्क टैंकर सेवा शुरू
शाहपुरा। भीषण गर्मी में पेयजल समस्या को देखते हुए पिछले वर्षों की तरह इस बार भी शाहपुरा कस्बे में एयू बैंक की ओर से निशुल्क पेयजल टैंकर सेवा शुरू की है। इसके तहत पेयजल समस्या से ग्रस्त वार्डों में बैंक की ओर से पेयजल के लिए नि:शुल्क टैंकर भेजे जा रहे हैं। एयू के वाइस प्रेसिडेंट भामाशाह सुल्तान पलसानिया ने बताया कि बैंक की ओर से पिछले 4 वर्ष से गर्मी के मौसम में जरुरतमंदों के लिए नि:शुल्क टैंकर सेवा की जा रही है।

इस बार भी 15 दिन से निशुल्क टैंकर सेवा चालू है। एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से रोहिताश भडाणा व पूर्व पार्षद रामावतार गुर्जर की देखरेख में लगातार निशुल्क जलसेवा जारी है। भडाणा ने बताया कि नगरपालिका क्षेत्र में जहां भी पेयजल समस्या हो, संपर्क कर सकते है।

एयू बैंक की ओर से कार्यकर्ता अनिल कुमावत, कमलेश मंडोलिया, मनोज यादव भी जलसेवा में लगे हुए हैं। जयपुर तिराहे के पर झुग्गी बस्ती में पेयजल टैंकर पहुंचा तो पानी भरने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। इस पर कार्यकर्ताओं ने कतार लगवाकर पानी वितरण किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned