नकली घी के अवैध कारोबार का भंडाफोड़

पुलिस टीम ने छापा मारकर 2 क्विंटल नकली घी जब्त कर आरोपी को किया गिरफ्तार

By: Satya

Published: 31 Oct 2020, 09:21 PM IST

पावटा/प्रागपुरा। त्यौहारी सीजन पर मिलावट खोरों के खिलाफ जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत प्रागपुरा थाना पुलिस की टीम ने शनिवार को प्रागपुरा थाना प्रभारी व प्रशिक्षु आईपीएस बृजेश ज्योति उपाध्याय के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए नकली घी के अवैध कारोबार का भण्डाफ ोड़ किया है। पुलिस के मुताबिक ढाकला की ढाणी तन टसकोला निवासी आरोपी अपने घर से ही नकली घी का अवैध कारेाबार करता था। पुलिस टीम ने उसके घर दबिश देकर भारी मात्रा में नकली घी के कर्टन जब्त कर आरोपी रामनिवास पुत्र रामजीलाल स्वामी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने कार्रवाई के दौरान डेयरी अधिकारियों को बुलाया। उन्होंने जांच के बाद घी नकली होना व नकली टे्रडमार्क लगा होना बताया। जिस पर उसे मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है कि वह कितने दिन से नकली का कारोबार करता था। उसने अब तक कहां कहां घी सप्लाई किया और नकली घी कहां से लाया जाता था।

पटाखों के अवैध भंडारण की सूचना पर दी दबिश, घर में नकली घी भी मिला
थाना प्रभारी बृजेश ज्योति उपाध्याय ने बताया कि आरोपी के पटाखों के अवैध भंडारण की पुलिस को सूचना मिली थी। जिस पर पुलिस टीम गठित कर आरोपी के घर दबिश दी गई। उस दौरान टीम ने उसके घर से करीब 4 लाख रुपए के पटाखे जब्त किए थे। साथ ही उसके घर में भारी मात्रा में नकली देशी घी भी मिला। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया। पुलिस टीम ने उसके घर से काफी मात्रा में घी के कर्टन जब्त किए हैं।


आरेापी के पास से २ क्विंटल नकली घी बरामद
थाना प्रभारी ने बताया कि ढाकला की ढाणी तन टसकोला निवासी आरोपी रामनिवास स्वामी घर से ही नकली घी का कारोबार करता था। पुलिस ने उसके घर से दबिश देकर एक कमरे से करीब २ क्विंटल नकली घी जब्त किया है। कमरे में 10 कर्टनों में नकली सरस घी था। जिसमें 1 लीटर के 162 डिब्बे व 500 आधा लीटर के 78 डिब्बे मिले। मौके पर उपस्थित डेयरी अधिकारियों को घी के डिब्बे व पीपों को दिखाया गया तो उन्होंने देखकर नकली घी होना बताया। अधिकारियों ने डिब्बों पर नकली टे्रडमार्क लगा होना बताया। जिस पर पुलिस ने नकली घी व अन्य सामग्री को मौके पर ही जब्त करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।


पूछताछ में नीमकाथाना से खरीदना बताया, पुलिस जुटी जांच में
पुलिस के मुताबिक आरोपी ने पूछताछ में नकली घी व अन्य सामग्री शीशराम गुर्जर निवासी ढाणी देवसागर सिरोही नीमकाथाना से खरीदना बताया है। जिसकी पुलिस गहनता से जांच कर रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned