crime...शाहपुरा में देशी कट्टे से फायर कर एक व्यक्ति की दिनदहाड़े हत्या


हत्या के बाद आरोपी मृतक की बाइक लेकर हुआ फरार

जयपुर दिल्ली राजमार्ग पर निठारा पुलिया के पास की घटना

 

By: Satya

Published: 08 Mar 2021, 09:07 PM IST

शाहपुरा। शाहपुरा थाना इलाके में जयपुर -दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित निठारा पुलिया के नीचे सर्विस रोड पर सोमवार सुबह अज्ञात बदमाश ने एक व्यक्ति की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक ततीना साहनी जिला मेरठ, यूपी निवासी मेहरून खान (40)
पुत्र शेाहराब खान शाहपुरा में रहकर डेंटिंग-पेंटिंग का काम करता था। घटना के बाद मेहरून को लहूलुहान हालत में आसपास के लोग कस्बे के सरकारी अस्पताल में लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर, गोलीकांड की घटना से इलाके में सनसनी फैल गई।

घटना के बाद शाहपुरा थाना प्रभारी विजेन्द्र सिंह ने मय जाब्ते के मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मौका मुआयना किया और जिले में चारों तरफ नाकाबंदी करवाकर हत्यारे की तलाश शुरू कर दी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा सहित पुलिस के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली। पुलिस के मुताबिक प्रथमदृष्टया फायरिंग की घटना के पीछे आपसी रंजिश की बात सामने आ रही है।


जानकारी के अनुसार ततीना साहनी जिला मेरठ, यूपी निवासी मेहरून खान अपने परिवार के साथ पिछले करीब 15 वर्ष से शाहपुरा में रह रहा था। वह यहां शाहपुरा में घटनास्थल निठारा मोड़ के कुछ दूर हाईवे पर वाहनों की डेंटिंग-पेंटिंग का काम करता था। मेहरून सोमवार सुबह करीब 9.45 बजे घर से बाइक लेकर दुकान के लिए निकला था। घर से करीब 500 मीटर की दूर स्थित जयपुर दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित निठारा पुलिया के पास सर्विस रोड पर उसका कोई परिचित मिला गया। जहां दोनों सर्विस रोड पर खड़े होकर बातचीत करने लग गए। इसी बीच अज्ञात व्यक्ति ने उस पर देशी कट्टे से फायरिंग कर दी। जिससे मेहरून लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा।

फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास काम कर रहे लोग और राहगीर दौडक़र आए और उसे राजकीय अस्पताल लेकर गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


फायरिंग में मौत की सूचना पर अस्पताल में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। मृतक के परिजनों और कस्बे के लोगों ने घटना को लेकर विरोध जताते हुए मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपए का मुआवजा देने और एक परिजन को सरकारी नौकदी देने की मांग को लेकर पोस्टमार्टम नहीं होने दिया। बाद में पुलिस अधिकारियों की समझाइश पर लोग माने। तब जाकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया।

आरोपी फायरिंग के बाद मृतक की बाइक लेकर हुआ फरार
प्रशिक्षु आरपीएस शिप्रा राजावत ने बताया कि फायरिंग के बाद आरोपी ने देशी कट्टे को वारदात स्थल के पास फेंक दिया और मृतक मेहरून की मोटरसाइकिल लेकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने घटना स्थल के पास से देशी कटटा बरामद किया है। पुलिस ने घटना के बाद चारों तरफ नाकाबंदी करवाकर मोटरसाइकिल के नंबरों के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। अभी तक हत्यारे का सुराग नहीं लगा है।

आपसी रंजिश का लग रहा मामला
पुलिस के मुताबिक प्रथमदृष्टया आपसी रंजिश के चलते फायरिंग की घटना को अंजाम देने की बात सामने आ रही है। पुलिस ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मृतक मेहरून हाईवे पर निठारा पुलिया की सर्विस रोड पर मिले व्यक्ति से काफी देर तक बातचीत कर रहा था। इसी दौरान फायरिंग की घटना हो गई। घटना के तत्काल बाद उक्त व्यक्ति मौके से फरार हो गया। ऐसे में पुलिस को आपसी रंजिश का मामला प्रतीत हो रहा है। पुलिस उक्त व्यक्ति को तलाश रही है। पुलिस ने बताया कि इसके अलावा कुछ माह पहले मेहरून के चेचेरे भाई का किसी से झगड़ा हो गया था, जिसमें एक जने की मौत हो गई थी। पुलिस उस एंगल से भी मामले की जांच कर रही है।

पुलिस अधिकारियों ने थाने में डाला डेरा
मामले की गंभीरता को देखते हुए जयपुर ग्रामीण एसपी श्ंाकरदत्त शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भरतलाल मीणा, डीएसपी कोटपूतली दिनेश यादव, शाहपुरा डीएसपी सुरेन्द्र कृष्णयां, प्रशिक्षु आरपीएस शिप्रा राजावत, प्रशिक्षु आरपीएस रतन देवासी, चंदवाजी थाना प्रभारी विक्रांत शर्मा, मनेाहरपुर थाना प्रभारी अशोक कुमार सहित कई अधिकारी थाने पहुंचे और घटना की जानकारी ली। जयपुर ग्रामीण एसपी ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया और पुलिस टीम गठित कर हत्यारे को पकडऩे के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
जानकारी के मुताबिक मृतक मेहरून यहां शाहपुरा कस्बे के पास बिदारा में बने फ्लैट में पत् नी, तीन बच्चे व अन्य परिजनों के साथ रह रहा था। उसकी बड़ी बेटी की उम्र १४ वर्ष, मंझले बेटे की उम्र १० वर्ष और सबसे छोटी बेटी ४ वर्ष की है। मेहरून की हत्या की खबर सुनते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। उसकी पत्नी व बहन बेसुध हो गई। जिनको मौके पर मौजूद लोगों ने सांत्वना दी।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned