आबादी में आया पैंथर, 4 घंटे सांसत में रही लोगों की जान ,जयपुर टीम ने पकड़ा

वन विभाग और जयपुर वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने किया ट्रेंकुलाइज

शाहपुरा/ मनोहरपुर. आबादी क्षेत्र में वन्यजीवों की आवाजाही से ग्रामीण दहशत में है. ग्राम घासीपुरा के पास स्थित सांपलों की ढाणी के पास शनिवार अलसुबह सरसों के खेत में पैंथर देख लोगों की सांस फूल गई। पैंथर को देखकर भयभीत लोगों ने ग्रामीणों व वन विभाग की टीम को सूचना दी. करीब 4 घंटे बाद जयपुर से पहुंची वन विभाग की टीम ने दूसरे प्रयास में उसे ट्रैंंकुलाइज किया। जब तक हमले की आशंका में ग्रामीणों की सांसें अटकी रही।वनपाल मनोहरपुर की सूचना पर मौके पर जयपुर वन विभाग की रेस्क्यू टीम और स्थानीय वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दो प्रयास में पैंथर को बेेहोश कर सुरक्षित स्थाान पर छोडा। फॉरेस्टर बाबूलाल मीणा ने बताया कि ग्रामीणों ने घासीपुरा के पास स्थित सांपलों की ढाणी के पास सरसों के खेत में पैंथर की गर्जना सुनकर ग्रामीण भयभीत हो गए। पैंथर करीब चार-पांच साल का था। सूचना पर जयपुर रेस्क्यू टीम के डॉक्टर अरविंद माथुर व अन्य करीब 10:30 बजे मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की भीड़ के चलते पैंथर वहां से भाग गया. करीब 200 से 300 फिट की दूरी पर जाकर फिर से बैठ गया। वन विभाग के डॉक्टर माथुर ने बेहोश किया। बेहोश होने पर टीम ने पिंजरे में कैद कर वन क्षेत्र में छोड़ दिया

........

भूख के कारण आया

वन विभाग की टीम के चिकित्सक ने बताया कि पकड़ा गया पैंथर करीब चार पांच फीट लंबा और 4 वर्ष का है. यह भूखा होने और पानी की तलाश के चलते आबादी क्षेत्र में आ गया। गनीमत रही कि पैंथर ने किसी प्रकार की जनहानि नहीं की।

.......

राडावास में बघेरे ने बछड़े का किया शिकार

राडावास क्षेत्र में बघेरे ने बछड़े का शिकार किया और एक गाय को जख्मी कर दिया। पशुपालक किशोर सिंह ने बताया कि शाम को बघेरा बछड़े को उठा ले गया। साथ ही गाय को बुरी तरह से जख्मी कर दिया। आबादी क्षेत्र में बघेरे की आवाजाही से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है.

Kailash Chand Barala Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned