पुलिस व बंद समर्थक आमने-सामने, थानाधिकारी सहित दर्जनभर घायल

पुलिस व बंद समर्थक आमने-सामने, थानाधिकारी सहित दर्जनभर घायल

Surendra Singh | Publish: Sep, 06 2018 11:04:20 PM (IST) Bassi, Rajasthan, India

30 से अधिक बंद समर्थक गिरफ्तार, गिरफ्तारी से गुस्साए लोगों ने किया थाने का घेराव

बस्सी. खो नागोरियान और कानोता थाना क्षेत्र की सीमा पर जयपुर-आगरा एनएच स्थित बावड़ी के पास गुरुवार को बंद के दौरान बवाल हो गया। यहां सैकड़ों की संख्या में एकत्रित बंद समर्थकों ने रैली निकाली, जिससे हाईवे जाम जैसी स्थिति बन गई। इस पर पुलिस ने रैली को रोका, तो वहां मामला गर्मा गया। पथराव हुआ और पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। पथराव में कानोता थानाधिकारी और दो कांस्टेबल सहित रैली में शामिल कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने 30 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद बंद समर्थकों ने खो नागारियान थाने का घेराव किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से समझाइश कर शांति व्यवस्था बनाई।

खो नागोरियान थाना प्रभारी वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि दोपहर को बंद के दौरान सैकड़ों की संख्या में एकत्रित लोगों ने रैली निकाली। रैली के दौरान बंद समर्थकों ने जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग जाम करने का प्रयास किया। इस पर पुलिस ने उन्हें समझाया, तो उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया। इसके बाद पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। इसमें मौके पर उपस्थित कानोता थानाधिकारी गौरीशंकर बोहरा और कांस्टेबल हरीओम तथा हरूराम घायल हो गए। थानाधिकारी बोहरा के कंधे में फ्रैक्चर बताया गया है।

कानोता थानाधिकारी बोहरा ने बताया कि रैली में शामिल लोग मीणा पालड़ी के पास दुकान को बंद करवा रहे थे। दुकानदार और बंद समर्थकों के उलझने पर मामला गर्मा गया। पुलिस की समझाइश के बाद भी पथराव होने पर लाठी चार्ज किया। इसी दारान लाठी लगने से थानाधिकारी चोटिल हो गया। लाठीचार्ज में कई बंद समर्थक भी घायल हो गए।

कभी पुलिस, तो कभी समर्थक भागे

मामला इतना बढ़ गया कि हाईवे पर अफरा-तफरी मच गई। इस बीच पहले पथराव के चलते पुलिस को भागना पड़ा। मामला बढ़ता देख अतिरिक्त जाप्ता मंगवाकर पुलिस ने लाठी चार्ज किया, तो प्रदर्शनकारी भी उल्टे पांव दौड़े। इससे घरों और दुकानों के बाहर बैठे लोग सहम गए और थोड़ी देर के लिए आसपास के क्षेत्र में सन्नाटा छा गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned