scriptअब पोस्टमैन एप के माध्यम से बांटेंगे डाक | india post | Patrika News

अब पोस्टमैन एप के माध्यम से बांटेंगे डाक

locationबस्सीPublished: Feb 02, 2020 05:11:33 pm

Submitted by:

Satya

मोबाइल एप से उपभोक्ताओं को शीघ्र डाक उपलब्ध हो सकेगी

अब पोस्टमैन एप के माध्यम से बांटेंगे डाक

अब पोस्टमैन एप के माध्यम से बांटेंगे डाक


मोबाइल एप से सौ प्रतिशत डाक वितरण का दिया लक्ष्य

शाहपुरा/अमरसर।
अब पोस्टमैन मोबाइल एप के माध्यम से क्षेत्र में डाक वितरित करेंगे। उपभोक्ताओं को शीघ्र डाक उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से डाक विभाग ने पोस्टमैन एप वितरण योजना शुरू की है।
इस पोस्टमैन एप वितरण योजना के तहत डाककर्मी एप के माध्यम से क्षेत्र में डाक वितरण करेंगे। जिससे उपभोक्ताओं को शीघ्र डाक उपलब्ध हो सकेगी।


शाहपुरा तहसील में अमरसर कस्बे के डाक कार्यालय में डाक विभाग की ओर से 100 प्रतिशत डाक वितरण को लेकर चलाए जा रहे इस अभियान के तहत चौमंू उपखण्ड निरीक्षक ललित कुमार मीणा के नेतृत्व में अमरसर कार्यालय के अधीन आने वाले डाकपालों के शिविर का आयोजन हुआ।
इस दौरान डाक विभाग के उपखण्ड निरीक्षक मीणा ने सभी डाकपालों को इस योजना की विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने डाकपालों को कहा कि डाककर्मियों को डाक विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को शीघ्र डाक उपलब्ध करवाने के लिए पोस्टमैन एप वितरण योजना शुरू की गई है। जिससे डाक कर्मी पोस्टमैन एप द्वारा उपभोक्ताओं को शीघ्र डाक वितरित कर सकेंगे।
मोबाइल फोन भी उपलब्ध कराए


इसके लिए सभी डाक कर्मियों को विभाग द्वारा मोबाइल फोन भी उपलब्ध कराए गए है। जिससे शीघ्र डाक वितरित की जा सकेगी उन्होंने डाककर्मियों को ग्राहक की पंजीकृत व स्पीड पोस्ट बुक करते समय ही प्राप्तकर्ता का पता, पिन कोड व प्रेषक के मोबाइल नम्बर सहित पूर्ण पता बुक करना होगा। जिससे डाक वितरण में आसानी होगी।
इस दौरान अमरसर उप डाक घर के अन्तर्गत नायन से विष्णु पारीक, हनुतपुरा से राहुल वर्मा, हनुतिया से महेन्द्र सिंह, राडावास से विनोद मीणा, मारखी से जगदीश मीणा व अमरसर से संतोष स्वामी सहित अन्य डाककर्मियों ने पोस्टमैन एप्प द्वारा डाक वितरण करना शुरू कर दिया है।
इस दौरान मोहन लाल सैनी, विजय जोशी, पंकज मोदी सहित कापी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद थे। उनको भी यह जानकारी दी गई। विभाग के इस नवाचार से उपभोक्ताओं को देरी से डाक प्राप्त होने की शिकायत नहीं रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो