scriptबदलाव की पहल: दो बेटियों की घोड़ी पर निकाली बिंदोरी | Initiative for change: Bindori removed on two daughters' mare | Patrika News

बदलाव की पहल: दो बेटियों की घोड़ी पर निकाली बिंदोरी

locationबस्सीPublished: Nov 12, 2019 06:18:11 pm

-विराटनगर के बडोदिया में अनूठी पहले करते हुए दो बेटियों की घोड़ी पर बैठाकर बिंदोरी निकाली -ग्रामीणों ने की सराहना

बदलाव की पहल: दो बेटियों की घोड़ी पर निकाली बिंदोरी

बदलाव की पहल: दो बेटियों की घोड़ी पर निकाली बिंदोरी

शाहपुरा/मैड़.
विराटनगर के बडोदिया ग्राम पंचायत में अनूठी पहले करते हुए दो बहनों की घोड़ी पर बैठाकर बिंदोरी निकाली। सोमवार देर शाम को ग्रामीणों वे परिजनों ने डीजे की धुनों पर नाचते गाते दोनों बहनों को घोड़ी पर सवार कर गांव में अनूठा संदेश दिया।
गांव के सैन समाज की दो बेटियों की धूमधाम से बिदौंरी निकाली। इस दौरान बेटियों को घोड़ी पर बिठाकर बैंड बाजे के साथ बिदौंरी निकाली। जिसकी ग्रामीणों ने सराहना की। यहां बड़ोदिया निवासी अशोक कुमार सैन की दो बेटियों की शादी है। अशोक सैन ने बताया कि घर के बच्चों एवं बड़े बुजुर्गों की की मंशा को देखते हुए दोनों बच्चियों की घोड़ी पर बैंडबाजे के साथ बिदौंरी निकाली गई है।
मैड ़कुंडला के कैलाश चंद्र सैन व समाज के वरिष्ठ कार्यकर्ता गोपाल कृष्ण आभा ने बताया की आज बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नही है। बेटे व बेटी में भेदभाव नहीं करना चाहिए। इस तरह के कार्यक्रमों से आज समाज में जागरुकता आ रही है। बिंदौरी में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इस अनूठी पहल की चहुंओर सराहना की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो