scriptIt rained nectar for crops, increased chills | फसलों के लिए बरसा अमृत, बढ़ी ठिठुरन | Patrika News

फसलों के लिए बरसा अमृत, बढ़ी ठिठुरन

 


-लोगों की दिनचर्या प्रभावित, ठिठुरन बढऩे से लोग अलाव जलाकर तपते नजर आए

बस्सी

Published: January 05, 2022 10:18:21 pm


-फसलों को होगा फायदा, बढ़ेगा उत्पादन, किसानों के चेहरे खिले


-लोगों की दिनचर्या प्रभावित, ठिठुरन बढऩे से लोग अलाव जलाकर तपते नजर आए

शाहपुरा।

शाहपुरा कस्बा सहित इलाके में मौसम के करवट लेने से अलसुबह शुरू हुआ रिमझिम बारिश का दौर रुकरुक कर देर रात तक जारी रहा। क्षेत्र में सावन की तरह से हल्की बारिश की झड़ी लगी रही। यह मावठ फसलों के लिए अमृत के समान होने से किसानों के चेहरे खिल उठे।
फसलों के लिए बरसा अमृत, बढ़ी ठिठुरन
फसलों के लिए बरसा अमृत, बढ़ी ठिठुरन
क्षेत्र में सुबह करीब 4 बजे शुरू हुआ बारिश का दौर रुकरूक कर रात तक जारी रहा। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। लगातार हल्की बारिश होने से इलाके में ठिठऱन बढ़ गई। जिससे लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए।
इधर, दिनभर सूर्यदेव के दर्शन नहीं होने व सर्द हवाओं ने लोगों के धूजणी छुडा दी। सर्दी के सितम से बेहाल लोग जगह जगह अलाव जलाकर तपते नजर आए। बारिश के चलते लोगों के घरों के नहीं निकलने के कारण बाजारों में भी सन्नाटा सा पसररा रहा और सडक़ों पर वाहन कम नजर आए। कस्बे में सर्दी से बचने के लिए बाजारों में चाय पकोड़ी की दुकानों पर भी ग्राहकों की भीड़ नजर आई।
उपनिदेशक कृषि सरदारमल यादव ने बताया कि यह मावठ फसलों के लिए अमृत के समान है। इससे इलाके में बोई गई गेहूं, जौ, चना, सरसों, तारामीरा की फसलों को काफी लाभ होगा। किसानों को फसल में एक पानी देना पड़ता, इस बारिश ने इसकी पूर्ति कर दी। इससे उत्पादन में बढोतरी होगी। साथ ही कुछ जगह पाला मारने से जहां फसल में नुकसान हुआ है, वहां भी फसल को जीवनदान मिलेगा।
इधर, जिले के शाहपुरा के अलावा कोटपूतली, पावटा, विराटनगर सहित कई जगह रिमझिम बारिश का दौर जारी रहने से किसानों में खुशी नजर आई। अजीतगढ़ इलाके में भी सुबह से रात तक बारिश का दौर जारी रहा। जिससे लोगों की दिनचर्या प्रभावित रही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यजब आलिया भट्ट ने खोले अपने बेडरूम के राज, कहा ‘ये है फेवरेट पोज़ीशनखाते में आने वाले हैं 2 हजार रुपए, मार्च तक ट्रांसफर हो जाएगी किस्त2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.