चार अनशनकारियों की बिगड़ी तबीयत,बाजार बंद

panchayat samiti demand : 11वें दिन भी बाजार बंद : बांसखोह को पंचायत समिति बनाने की मांग

Vinod Sharma

November, 1008:33 PM

Bassi, Jaipur, Rajasthan, India

बांसखोह (जयपुर). ग्राम पंचायत बांसखोह को पंचायत समिति बनाने की मांग को लेकर परिजनों के साथ अब नन्हे-नन्हे बच्चे भी रविवार को आंदोलन में शामिल हो गए है। स्कूलों में अवकाश के दिन बच्चे घरों से निकलकर धरना स्थल पर पहुंचे। पंचायत समिति बनाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे रहे। इस दौरान बच्चों ने गीत-कविताओं के माध्यम से पंचायत समिति बनाने को लेकर प्रस्तुतियां दी। उन्होंने जमकर नारे भी लगाए।

Reed News : panchayat Samiti demand : 19 दिन से चल रहा धरना अब 21 ग्रामीण अनशन पर बैठे

धरनास्थल पर ही लगाई ड्रिप
मांग को लेकर 1 नवम्बर से 27 लोग धरनास्थल पर अनशन पर बैठे हुए हैं। तीन दिन पूर्व एक लड़की ज्योति पिंगोलिया भी अनशन पर बैठ गई। दिनों दिन अनशनकारियों की तबीयत बिगड़ रही हैं। रविवार को चार अनशनकारियों की तबीयत बिगडऩे पर धरनास्थल पर ही ड्रिप लगानी पड़ी। चिकित्सा टीम ने धरनास्थल पर जनसी मीना, राजेश शर्मा, कैलाश गोस्वामी, मनोज पारीक को ड्रिप लगावाई गई।

Reed News panchayat news : हाईवे पर फिर जुटे ग्रामीण, शांतिमार्च कर बांसखोह को पंचायत समिति बनाने की मांग,भूख हड़ताल की चेतावनी
11वें दिन भी बाजार बंद
पंचायत समिति बनाने की मांग को लेकर 31 अक्टूबर से बांसखोह का बाजार पूर्णतया बंद हैं। खाद्य व्यापारियों से लेकर वस्त्र, खाद-बीज, फल-सब्जी के ठेले तथा चाय की थडियां तक बंद हैं। बाजार बंद के चलते घरों में रोजमर्रा के सामान के लिए भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।

28 दिन से चल रहा शांतिपूर्ण धरना
महिलाएं उप सरपंच विमला सैनी, वार्डपंच रिंकू शर्मा, सुनीता शर्मा, ज्योति पिंगोलिया, सरिता शर्मा, परी त्यागी आदि ने बताया कि ग्राम पंचायत बांसखोह को पंचायत समिति का दर्जा मिलना ही चाहिए।

28 दिन से शांतिपूर्ण चल रहा धरना
संघर्ष समिति अध्यक्ष मंगलाराम मीना ने कहा कि हमारा लगातार 28 दिन से शांतिपूर्ण धरना चल रहा हैं। सरकार को जनभावना का सम्मान करते हुए शीघ्र ही मांगों को मानना चाहिए।

Show More
vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned