scriptजयपुर-दिल्ली हाइवे: 10 साल से फ्लाईओवर का निर्माण कार्य अधूरा | Jaipur-Delhi Highway: Construction of flyover incomplete for 10 years | Patrika News

जयपुर-दिल्ली हाइवे: 10 साल से फ्लाईओवर का निर्माण कार्य अधूरा

locationबस्सीPublished: Feb 02, 2020 06:24:44 pm

Submitted by:

Kailash Barala

-जिला कलक्टर से कार्य चालू कराने की गुहार

जयपुर-दिल्ली हाइवे: 10 साल से फ्लाईओवर का निर्माण कार्य अधूरा

shahpura

शाहपुरा.
जयपुर-दिल्ली हाइवे पर शाहपुरा कस्बे में 10 साल से फ्लाईओवर का निर्माण कार्य अधूरा पड़ा है। जिससे वाहन चालक ही नहीं, शाहपुरा के बाशिंदे भी आहत है। सिक्सलेन निर्माण कंपनी ने करीब 10 साल पहले फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शुरू किया था, लेकिन अभी तक पूरा नहीं किया है। वर्तमान में फ्लाईओवर का निर्माण कार्य बंद पड़ा है।

 

अधूरे फ्लाईओवर के निर्माण कार्य को पुन: चालू कराने की मांग को लेकर शाहपुरा युवा विकास मंच के अध्यक्ष राजेश मंडोवरा के नेतृत्व में रविवार को कार्यकर्ताओं व आमजन ने शहापुरा में जिला कलेक्टर डॉ. जोगाराम को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कलक्टर से अधूरे पड़े फ्लाईओवर के कार्य को चालू कराने की गुहार की। ज्ञापन में मंच के अध्यक्ष मंडोवरा व मंच के महासचिव रामसिंह रोलानिया ने बताया कि शाहपुरा में गत 10 सालों से फ्लाईओवर का काम अधूरा पड़ा है।

 

जिसके कारण कई लोग दुर्घटना के शिकार हो चुके है। सड़क निर्माण कार्य कंपनी के अधिकारियों व स्थानीय प्रशासन को कई बार अवगत कराने पर भी निर्माण कार्य चालू नहीं हो पा रहा है। संतोष कुमार गुर्जर, संतोष अग्रवाल व हंसराज असवाल ने बताया कि दिल्ली से जयपुर तक बनाए जा रहे सड़क निर्माण कार्य में कई स्थानों पर पुलिया व फ्लाईओवर का निर्माण अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। जिसके कारण आए दिन सड़क दुर्घटना घटित होती रहती है। इस दौरान शाह समाज के अध्यक्ष सदरू शाह, उपाध्यक्ष नवरत्न चावला, अनिल कुमार नरवल सहित कई लोग मौजूद थे।


सड़क हादसों में लाए कमी
बैठक में कलक्टर ने कहा कि इस क्षेत्र में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही है, जो गंभीर विषय है। उन्होंने परिवहन विभाग एवं पुलिस को सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने अवैध कटों को बंद करवाने व क्लिर पाइंटों पर सावधानी के उपाय करने के निर्देश दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो