scriptजयपुर ग्रामीण : बारिश से किसानों के चेहरे खिले, लोगों को गर्मी से मिली राहत | Jaipur rural : rain faces farmers, people get relief from heat | Patrika News

जयपुर ग्रामीण : बारिश से किसानों के चेहरे खिले, लोगों को गर्मी से मिली राहत

locationबस्सीPublished: Jun 18, 2019 06:27:56 pm

Submitted by:

Satya

-हाईवे पर नालियोंं में भरी गंदगी से नहीं हो रहा पानी का निकास

sp

जयपुर ग्रामीण : बारिश से किसानों के चेहरे खिले, लोगों को गर्मी से मिली राहत

शाहपुरा।


शाहपुरा समेत ग्रामीण अंचल में मंगलवार सुबह अच्छी बारिश हुई। इससे किसानों के चेहरे खिल उठे। वहीं, लोगों कों को भीषण गर्मी से भी राहत मिली। शाहपुरा कस्बा समेत क्षेत्र में करीब आधा घंटा से अधिक बारिश हुई। जिसमें कहीं अच्छी तो कहीं मध्यम बारिश हुई। किसानों ने बताया कि सही समय पर बारिश होने से अब खरीफ फसल की तैयारी शुरू की जा सकेगी।
बारिश का लम्बे समय से इंतजार किया जा रहा था। सुबह मौसम ने अचानक से करवट ली और तेज हवा के साथ बारिश हुई। बारिश से मौसम सुहावना होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली।
शाहपुरा कस्बे सहित मनोहरपुर, खोरी, बिदारा, निठारा, लेटकाबास, अलवर तिराहा समेत विभिन्न गांवों में बारिश हुई। सुबह करीब ९ बजे अचानक मौसम बदला और आसमां में बादल छा गए। थोड़ी ही देर में तेज हवा के साथ बारिश की बौछारंे गिरना शुरू हो गई। क्षेत्र में कई जगह तेज तो कई जगह हल्की बारिश हुई। शाम तक आसमां में बादल छाए रहे।

कचरे से अटा नाला, निकास की व्यवस्था नहीं

जयपुर तिराहा पर हाईवे किनारे बने नाले में गंदगी व कचरा भरा हुआ है। यहां बारिश के पानी के निकास की व्यवस्था नहीं है। जिससे बारिश का पानी सड़क पर जमा हो गया।

स्लीप लेन पर पानी भरने से यात्रियों और वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। यहां बस स्टैण्ड पर जयपुर-दिल्ली व आसपास के गांवों के लोगों की आवाजाही रहती है। नालों में गंदगी भरी होने से बदबू भी उठती रहती है। जिससे लोगों का श्वांस लेना दूभर हो रहा है।

बारिस की लगी झड़ी, किसानों के खिले चेहरे


इधर, मैड़ कस्बा सहित क्षेत्र में मंगलवार दोपहर तक बारिश का दौर जारी रहा। जिससे मौसम सुहावना बना रहा। दिनभर बारिश की झड़ी लगी रही। बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। मौसम में ठंडक बनी रहने से चाय-पकोड़ी की दुकानों पर लोगों की भीड़ रही। किसान फूलचंद यादव ने बताया कि बारिश से चल रही टिंडे, ग्वार, तुरई, टमाटर, मिर्च सहित अन्य सब्जी की फसलों को फायदा होगा। मैड़ से बीछावाला जाने वाले रास्ते पर कई जगह गड्ढों में पानी भरने से लोगों को आवाजाही में परेशानी हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो