scriptjaipur rural : अमरसरवाटी की 5 एनसीसी कैडेट्स का राष्ट्रीय ट्रैकिंग कैम्प के लिए चयन | jaipur rural : Selection of 5 NCC cadets of Amarsarwati for National T | Patrika News

jaipur rural : अमरसरवाटी की 5 एनसीसी कैडेट्स का राष्ट्रीय ट्रैकिंग कैम्प के लिए चयन

locationबस्सीPublished: Nov 15, 2019 03:48:40 pm

Submitted by:

Satya

विद्यालय प्रशासन ने किया सम्मान

jaipur rural : अमरसरवाटी की एनसीसी कैडेट्स का राष्ट्रीय ट्रैकिंग कैम्प के लिए चयन

jaipur rural : अमरसरवाटी की एनसीसी कैडेट्स का राष्ट्रीय ट्रैकिंग कैम्प के लिए चयन

शाहपुरा/अमरसर।

कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढऩे वाली ५ एनसीसी कैडेट्स का राष्ट्रीय ट्रैकिंग कैम्प के लिए चयन हुआ है। छात्राओं की उपलब्धि से क्षेत्रवासियों में खुशी है। इधर, राष्ट्रीय स्तर पर ट्रैकिंग कैम्प में चयनित कैडेट्स व जिला स्तर पर उप विजेता रही हैंडबॉल टीम के खिलाडिय़ों का प्रधानाचार्य किशन लाल बुनकर की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में सम्मान भी किया गया।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय ट्रैकिंग कैंप में भाग लेने वाली 5 एनसीसी छात्रा कैडेट्स, हैंडबाल में जिला स्तर पर उपविजेता रही हैंडबॉल टीम व राज्य स्तर पर चयनित खिलाडिय़ों को प्रतीक चिन्ह व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य बुनकर ने कहा कि आज के दौर में छात्राएं भी हर क्षेत्र में अपना दमखम दिखा रही है।
बुनकर ने कहा कि राज्य सरकार व शिक्षा विभाग विद्यार्थियों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान करने तथा शिक्षा के साथ संस्कार प्रदान करने के लिए सह शैक्षणिक गतिविधियों का भी संचालन कर रहा है। एनसीसी प्रभारी सुभाष चंद दादरवाल ने बताया कि स्थानीय विद्यालय की 3 राज बटालियन एनसीसी सीकर के अधीनस्थ एनसीसी कोर की 5 छात्राओं का एनसीसी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय ट्रैकिंग कैम्प के लिए चयन हुआ है।

एनसीसी कैडेट्स प्रिया सेन, कृष्णा सैनी, मोनिका मीणा, शर्मिला सैनी व निकिता सैनी ने राष्ट्रीय स्तर पर अजमेर में आयोजित ऑल इंडिया ट्रैकिंग कैंप के आठ दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

खिलाडिय़ों का भी सम्मान


वहीं, शारीरिक शिक्षक रामजी लाल जाट ने बताया कि हाड़ोता में आयोजित जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में स्थानीय विद्यालय की टीम ने 19 आयु वर्ग की हैंडबॉल प्रतियोगिता में जिला स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।
टीम उपविजेता रही है। वहीं, राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता के लिए चयनित विद्यालय की टीम के 4 खिलाडिय़ों हंसराज जाट, दीपेंद्र कुमार जाट, संजय हरितवाल व अनिरुद्ध मारवाल ने नागौर में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लिया है।
विद्यालय के खिलाड़ी हंसराज जाट ने एथलेटिक्स में भी राज्य स्तर पर भाग लिया है। कार्यक्रम के दौरान प्राध्यापक उत्तम कुमार शर्मा, रामबाबू यादव, प्रकाश चंद जाट, मुकेश कटारिया, महेंद्र कुमार शर्मा, मातादीन शर्मा, गोपाल लाल खेदड, कमल कुमार शार्दुल, सुभाष जाट सहित कई शिक्षकों ने विचार व्यक्त करते हुए एनसीसी कैडेट्स व खिलाडिय़ों का हौंसला बढ़ाया। कार्यक्रम के दौरान काफी संख्या में अभिभावक, ग्रामीण व शिक्षक तथा छात्र मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो