scriptजनप्रतिनिधि बोले-शहीद रोहिताश के नाम अस्पताल खुले और स्कूल का नामकरण किया जाए | Jan Pratinidhi Bole-Shahid Rohitash's name should be opened in the hos | Patrika News

जनप्रतिनिधि बोले-शहीद रोहिताश के नाम अस्पताल खुले और स्कूल का नामकरण किया जाए

locationबस्सीPublished: Mar 06, 2019 03:56:27 pm

Submitted by:

Satya

 
-ग्राम पंचायत की बैठक में लिया प्रस्ताव सरकार को भेजेंगे, फार्मा कंपनी ने शहीद की वीरांगना को 5 लाख की सहायता राशि का चैक सौंपा
 

sp

जनप्रतिनिधि बोले-शहीद रोहिताश के नाम अस्पताल खुले और स्कूल का नामकरण किया जाए

शाहपुरा

शहीद रोहिताश लाम्बा के गांव गोविंदपुरा बासड़ी में ग्राम पंचायत की पाक्षिक बैठक सरपंच जवाहर जूहर की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस दौरान ग्राम पंचायत निवासी पुलवामा में शहीद रोहिताश लाम्बा के नाम पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने और विद्यालय का नामकरण करने की सभी जनप्रतिनिधियों ने मांग उठाई। जिसका पंचायत में प्रस्ताव भी लिया गया।
ग्राम विकास अधिकारी विजय चौधरी ने बताया की ग्राम पंचायत की बैठक में ग्राम पंचायत में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने को लेकर प्रस्ताव लिया गया। पीएचसी खोलने और इसका शहीद के नाम नामकरण करने के प्रस्ताव को राज्य सरकार को भेजा जाएगा।
इसके अलावा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का नामकरण भी शहीद रोहिताश लाम्बा के नाम करने करने और विद्यालय का नया भवन बनवाने का प्रस्ताव लेकर मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भिजवाने का निर्णय लिया। बैठक में शहीद के स्मारक स्थल के लिए केन्द्र सरकार व राज्य सरकार को ज्ञापन देने का भी निर्णय किया।

इस दौरान आयुर्वेद चिकित्सालय के चिकित्सक डॉ. चन्द्रहास शर्मा ने आयुर्वेदिक औषधालय भवन के नवीन भवन के लिए बजट आवंटन की जानकारी देते हुए प्रशासन से पुराने भवन को तुड़वाने के लिए इजाजत दिलवाने का आग्रह किया।
इधर, मुरलीपुरा में सरपंच श्रवणी देवी कलवानिया, धानोता में सरपंच श्रीराम घोसल्या, हनुतिया में सरपंच अनिता गठाला, राड़ावास में सरपंच बलवंत शर्मा, जगतपुरा में सरपंच मक्खनलाल जाट, म्हारखुर्द में सरपंच उर्मिला बुनकर, धवली में सरपंच ललित सैनी, नयाबास में सरपंच भैंरुलाल जाट की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत की बैठक आयोजित हुई। जिसमें ग्राम पंचायत में व्याप्त समस्याओं के समाधान का निर्णय लिया गया।
वीरांगना को सौंपा 5 लाख की सहायता राशि का चैक

पुलवामा आतंकी हमले में हुए शहीद रोहिताश लांबा के घर मंगलवार शाम को मैक्लाइड्स फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड मुंबई की टीम पहुंची और शहीद की वीरांगना मंजू जाट को 5 लाख की सहायता राशि का चैक सौंपा।
मुंबई से आए कंपनी के सेल्स मैनेजर विजय राजपाल ने बताया कि कंपनी के चेयरमैन गिरधारीलाल बावरी ने पुलवामा में शहीद हुए सभी शहीदों के परिजनों को पांच-पांच लाख की सहायता राशि भेंट की है।

कम्पनी के क्षेत्रीय प्रबंधक कमल नारंग ने बताया कि कंपनी शहीद परिवारों के लिए हर संभव सहयोग करती रहेगी।


इस दौरान नेशनल हार्ट अस्पताल चौमूं के निदेशक डॉ. एलएन रुण्डला ने शहीद के परिजनों को नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श देने की घोषणा की। इस दौरान शहीद रोहिताश के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान जयपुर कंपनी के विनोद यादव, सीआरपीएफ से इंस्पेक्टर देवव्रत, सरपंच जवाहर जूहर, शंकरलाल यादव, मुकेश सारण सहित कई लोग मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो