कबड्डी में जवानपुरा व खो-खो में बरवाड़ा की टीम रही सिरमौर

कबड्डी में जवानपुरा व खो-खो में बरवाड़ा की टीम रही सिरमौर
कबड्डी में जवानपुरा व खो-खो में बरवाड़ा की टीम रही सिरमौर

Kailash Chand Barala | Publish: Sep, 23 2019 06:14:38 PM (IST) Bassi, Jaipur, Rajasthan, India

-खेलकूद प्रतियोगिता का समापन समारोह

शाहपुरा.
ग्राम बरवाड़ा के राजकीय उच प्राथमिक विद्यालय में चल रही 64वीं ब्लॉक स्तरीय प्राथमिक खेलकूद प्रतियोगिता का समापन समारोह आयोजित हुआ। कबड्डी में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जवानपुरा की टीम सिरमौर रही। जबकि राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बरवाड़ा की टीम उपविजेता रही। खो-खो में राउप्रावि बरवाड़ा की टीम ने परचम लहराया। इसी तरह जिमनास्टिक में राबाउप्रावि पालड़ी एवं एथलेटिक में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बरवाड़ा की टीम विजेता रही। छात्रा वर्ग में कबड्डी, जिमनास्टिक, एथलेटिक में राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय विजेता रही। वहीं खो-खो, उंचीकूद में बरवाड़ा की टीम विजेता रही। प्रतियोगिता के समापन समारोह के मुख्य अतिथि विराटनगर विधायक के प्रतिनिधि राजेश गुर्जर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, जरूरत है उन्हें तरासने की। समारोह की अध्यक्षता कर रहे पालड़ी सरपंच रामगोपाल मित्तल ने कहा कि प्रतिभाओं का सम्मान करने से उनका मनोबल बढ़ता है। पीईईओ गोविन्दसिंह नाथावत ने छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ खेलों में आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। शिक्षक कालूूराम यादव ने भी संबोधित किया। इस मौके पर प्रतियोगता संयोजक महेन्द्र सिंह, शिक्षक कालूराम यादव ने भामाशाहों, प्रतियोगिता के संचालन में सहयोग करने वाले ग्रामवासियों, शारिरीक शिक्षकों का सम्मान किया। इस मौके पर प्रकाशचंद गुर्जर, रामकरण यादव, सुभाष पलसानिया, शंकरलाल, रामकिशोर यादव, हनुमान सहाय मीणा, बाबूलाल सैनी, लालचंद, कैलाश ज्योतिषि, कालूराम यादव सहित मौजूद रहे।
----------------
यहां हुआ खेलकूद प्रतियोगिता का समापन
राड़ावास कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में चल रही 64वीं प्राथमिक स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन कुण्डाधाम के महंत प्रहलाददास महाराज के मुख्य अतिथ्य व पूर्व सरपंच श्रीराम व्यास की अध्यक्षता और पूर्व प्रधान उर्मिला शर्मा के विशिष्ट आतिथ्य में समापन हुआ। कुण्डाधाम के महंत प्रहलाददास महाराज ने कहा है कि पराजित छात्र-छात्राओं को निराश नहीं होना चाहिए। हार में ही सफलता का राज छुपा हुआ है। इसीलिए निरंतर जीत के प्रयास करना चाहिए। पूर्व प्रधान शर्मा व पूर्व सरपंच व्यास ने कहा है कि खेलों में शारीरिक विकास के साथ-साथ आपसी समन्वय को बढ़ावा मिलता है। प्रधानाचार्य कृष्ण कुमार शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए। प्रतियोगिता संयोजक वीरेंद्र कुमार शर्मा ने प्रतियोगिता समापन का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। शारीरिक शिक्षक सुरेन्द्र यादव ने बताया कि प्रतियोगिता में कबड्डी में जनता बाल निकेतन राडावास बालक वर्ग व बालिका वर्ग में व्यासों की ढाणी विजेता रही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned