scriptकोरोना जांच के सैंपल लेते समय अचानक बेहोश हुआ लैब टैक्निशियन | Lab technician suddenly fainted while taking corona test sample | Patrika News

कोरोना जांच के सैंपल लेते समय अचानक बेहोश हुआ लैब टैक्निशियन

locationबस्सीPublished: Jul 03, 2020 10:03:39 pm

Submitted by:

Satya

राजकीय अस्पताल में कराया भर्ती

कोरोना जांच के सैंपल लेते समय अचानक बेहोश हुआ लैब टैक्निशियन

कोरोना जांच के सैंपल लेते समय अचानक बेहोश हुआ लैब टैक्निशियन


शाहपुरा। शाहपुरा कस्बे में पॉजिटिव पाए गए मरीजों के परिजनों और आसपास क्षेत्र में लोगों की सैपलिंग के दौरान

भीषण गर्मी के चलते शुक्रवार को एक लैब टैक्निशियन बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। वहां मौजूद चिकित्सा टीम व आसपास के लोगों ने उसे कस्बे के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार किया गया।
जानकारी के मुताबिक कस्बे के वार्ड संख्या 10 में दो जने कोरोना पॉजिटिव आने के बाद श्ुाक्रवार को चिकित्सा टीम की ओर से सैंपलिंग की जा रही थी। इसी दौरान दिन में करीब 12 बजे टीम में शामिल लैब टैक्निशियन अवधेश कुमार शर्मा बेहोश हो गया। उसे शाहपुरा सीएचसी ले जाया गया। जहां इमरजेंसी में उसका उपचार किया गया।
बीसीएमएचओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि एलटी के पीपीई किट पहने होने व भीषण गर्मी के चलते बेहोश हुआ है। उसने पीपीई किट पहन रखा था और शुक्रवार को गर्मी अधिक थी, इसलिए उसे चक् कर आ गए। बाद में उपचार के बाद उसे घर भेज दिया गया।

दोनों पॉजिटिव के 10 परिजन, संपर्क में आए लोगों सहित 43 लोगों के लिए सैंपल

शाहपुरा। शाहपुरा कस्बे के परकोटा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है। कस्बे के वार्ड संख्या 10 में पॉजिटिव आए दोनों जनों को चिकित्सा टीम ने शुक्रवार को निम्स अस्पताल रैफर कर दिया। साथ ही परिजनों, संपर्क में आए लोगों और आसपास के बाशिन्दों सहित 43 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर जयपुर भेजे हैं।
बीसीएमएचओ शाहपुरा डॉ. विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि कस्बे के वार्ड 10 व 11 में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर मास सैंपलिंग की गई थी। जिसमें वार्ड संख्या 10 में दो जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि वार्ड 10 निवासी एक 18 वर्षीय युवक एवं एक 75 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिस पर दोनों को निम्स अस्पताल रैफर किया गया है। साथ ही चिकित्सा टीम ने पॉजिटिव पाए गए युवक के 6 परिजनों और बुजुर्ग के 4 परिजनों की जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं।
इसके अलावा उनके संपर्क में आए लोगों और आसपास क्षेत्र में रहने वाले ३३ अन्य लोगों के भी जांच के लिए सैंपल लिए गए। इधर, नगरपालिका की ओर से पॉजिटिव मिले दोनों जनों के घरों के आसपास सेनेटाइजेशन किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो