scriptलपका गिरोह सक्रिय: बैंकों की सुरक्षा भगवान भरोसे, पावटा में युवक के 47 हजार रुपए पार | Lagao gang active: security of banks God trusts, passes Rs 47 thousand | Patrika News

लपका गिरोह सक्रिय: बैंकों की सुरक्षा भगवान भरोसे, पावटा में युवक के 47 हजार रुपए पार

locationबस्सीPublished: Mar 12, 2019 02:08:59 pm

-शाहपुरा में व्यापारी के 10 लाख रुपए पार होने की वारदात में पुलिस खाली हाथ

sp

लपका गिरोह सक्रिय: बैंकों की सुरक्षा भगवान भरोसे, पावटा में युवक के 47 हजार रुपए पार

शाहपुरा.
पुलिस और बैंक प्रबंधकों की उदासिनता के चलते लपका गिरोह के हौसले बुलन्द है। जो बैंकों में एक के बाद एक वारदात को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस न तो लपका गिरोह को पकड़ पा रही है ना ही बैंक प्रबंधक बैंक शाखाओं में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रहे हैं। लगातार क्षेत्र में हो रही वारदातों से बैंक ग्राहकों की नींद उड़ी हुई है। शाहपुरा के एसबीआई शाखा में बीते अगस्त माह में व्यापारी के 10 लाख पार किए जाने की वारदात का पुलिस अभी तक खुलासा नहीं कर पाई है। जबकि दूसरी ओर सोमवार को पावटा एसबीआई बैंक में लपका गिरोह ने फिर बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। बैंक में रुपए जमा कराने आए एक व्यक्ति के पास से 47 हजार रुपए पार कर ले गए। यहां शाहपुरा के बैंक शाखा में 10 लाख पार होने की पहली घटना नहीं है। इससे पहले व बाद में भी कई वारदातें हो चुकी है। पुलिस एक भी वारदात का खुलासा नहीं कर पाई है। इधर, बैंक प्रशासन भी सजग नहीं है। छोटे बच्चे बेरोकटोक बैंक में प्रवेश कर जाते है। अभी तक हुई अधिकतर वारदातों के फुटेज में बच्चों का चेहरा ही सामने आया है। इसके बावजूद भी बैंक प्रशासन सख्ती नहीं बरत पा रहा है। क्षेत्र के चंदवाजी, मनोहरपुर, राड़ावास और शाहपुरा में विभिन्न बैंक की एक दर्जन से अधिक शाखाएं। जिनमें कई जगह वारदात हो चुकी है।(का.सं.)
——–
पुलिस खाली हाथ, व्यापारी लगा रहा गुहार
शाहपुरा के एसबीआई बैंक की शाखा में करीब छह माह पहले कस्बे के पेट्रोल पम्प मालिक पवन पारीक डीजल व पेट्रोल कलेक्शन के 10 लाख रुपए जमा कराने गए थे। तभी एक किशोर कांउटर से रुपए पार कर ले गया। मामले में पीडि़त व्यापारी ने थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस अधिकारियों ने बैंक में पहुंचकर जांच पड़ताल भी की, लेकिन आज तक वारदात का खुलासा नहीं कर पाए। जबकि पीडि़त व्यापारी थाना प्रभारी से लेकर एसपी तक खुलासे के लिए कई बार गुहार लगा चुका है। इसके अलावा अन्य कई वारदातों का भी खुलासा नहीं हो पाया है।
———–
एटीएम बूथों पर भी सक्रिय
बैंक के अलावा लपका गिरोह एटीएम बूथों पर भी सक्रिय है। ग्राहक की मदद करने के बहाने पलक झपकते ही उसका एटीएम बदल लेते हैं या फिर पासवर्ड स्केन कर लेते है। कस्बे में ऐसी कई वारदातें हो चुकी है। बावजूदहै। इसके अधिकतर एटीएम बूथों पर सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं
शाहपुरा में वारदात की मुख्य घटनाएं
-जनवरी माह 2018 में कस्बा निवासी प्रमोद पारीक के बैग से 74हजार रुपए पार हुए।
-फरवरी माह 2018 में कैश कांउटर से जसवंतपुरा निवासी रामकिशोर स्वामी के 80 हजार रुपए पार हुए।
-फरवरी माह 2018 में ही कस्बा निवासी विक्की खंडेलवाल के पांच हजार रुपए पार हुए।
– अगस्त माह 2018 में कस्बा निवासी पेट्रोल पम्प मालिक पवन पारीक के डीजल व पेट्रोल कलेक्शन के 10 लाख रुपए पार हुए। ——-
इनका कहना है—–बैंकों में बढ़ रही वारदातों को लेकर पुलिस सख्त है। व्यापारी के १० लाख पार हुए मामले सहित अन्य की गहनता से जांच की जा रही है।—हरिसिंह, कार्यवाह थाना प्रभारी, शाहपुरा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो