सरकार की रोक के बावजूद चल रही थी लाइब्रेरी, नगरपालिका ने की सीज की कार्रवाई


कार्रवाई की भनक लगने पर कई कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी संचालक बंद कर भाग छूटे

By: Satya

Published: 03 Nov 2020, 09:22 PM IST


शाहपुरा। देशभर में फैल रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर सरकार से स्कूल, कॉलेज व अन्य शिक्षण संस्थान बंद करने को लेकर गाइड लाइन जारी की हुई है। इसके बावजूद शाहपुरा कस्बे में गाइड लाइन के विपरीत एक लाइब्रेरी संचालित हो रही थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए नगरपालिका प्रशासन ने लाइब्रेरी को सीज कर दिया है। साथ ही कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा है।

इधर, नगरपालिका प्रशासन की इस कार्रवाई से निजी कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी संचालकों में खलबली मची रही। नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी ऋषिदेव ओला ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार ने स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, लाइब्रेरी आदि सभी तरह के शिक्षण संस्थानों को 16 नवंबर तक बंद कर रखा है। इसके बावजूद शाहपुरा कस्बे में कुछ कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी कोरोना गाइड लाइन की अवहेलना कर चोरी छिपे संचालित किए जा रहे है। शिकायत मिलने पर मंगलवार को नगरपालिका ईओ ऋषिदेव ओला व पालिका एईएन अनिल जोनवाल की टीम कस्बे में जांच की तो शाहपुरा कस्बे के खातेड़ी मोड़ के पास स्थित विश्वकर्मा लाईब्रेरी संचालित होना पाई गई।

ईओ ने बताया कि जांच के दौरान लाइबे्ररी में करीब 60 -70 बच्चे बैठे थे। जिनमें कई के मुंह पर मास्क तक नहीं था। इस पर पालिका की टीम ने सीज करने की कार्रवाई की। एईएन जोनवाल ने बताया कि लाईब्रेरी को सीज कर दिया गया।


कई कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी संचालक बंद कर भाग छूटे
इसके बाद नगरपालिका की टीम ने कस्बे में अन्य स्थानों पर भी जांच की तो कार्रवाई की भनक लगते ही अन्य स्थानों पर संचालित कई कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी संचालकों में खलगली मच गई। कोचिंग व लाइब्रेरी संचालक बंद कर भाग छूटे। नगरपालिका ईओ ने बताया कि कस्बे में कार्रवाई जारी रहेगी।

शाहपुरा में दो जने कोरोना पॉजिटिव आए
शाहपुरा। शाहपुरा ब्लॉक में मंगगलवार को दो जने कोरोना पॉजिटिव आए हैं। बीसीएमएचओ शाहपुरा डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि शाहपुरा ब्लॉक के गांवों में दो जने कोरोना पॉजिटिव है। क्षेत्र के ग्राम करीरी में 34 वर्षीय पुरूष और ग्राम नायन में 45 वर्षीय पुरूष कोरोना पॉजिटिव आए हैं। चिकित्सा टीमों ने दोनों पॉजिटिव व परिजनों को होम आईसोलेशन में रहने के निर्देश दिए हैं।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned