scriptदीपकों से जगमग हुए घर-आंगन, कई जगह युवाओं ने जमकर की आतिशबाजी | Lit lamps to defeat corona epidemic | Patrika News

दीपकों से जगमग हुए घर-आंगन, कई जगह युवाओं ने जमकर की आतिशबाजी

locationबस्सीPublished: Apr 05, 2020 11:06:22 pm

Submitted by:

Satya

शहरों से लेकर गांव-ढाणियों तक दीपावली सा नजारा

Corona: दीपकों से जगमग हुए घर-आंगन, कई जगह युवाओं ने जमकर की आतिशबाजी

दीपकों से जगमग हुए घर-आंगन, कई जगह युवाओं ने जमकर की आतिशबाजी

शाहपुरा। कोरोना महामारी को हराने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर रविवार रात को 9 बजे जयपुर ग्रामीण इलाके में घर-घर में दीपक जलाने से रोशनी के त्योहार दीपावली सा नजारा देखने को मिला।
इस दौरान रात के 9 बजते ही शाहपुरा सहित सभी कस्बों से लेकर गांवों व ढाणियों तक घर-घर में लागों ने बल्ब बंद कर किसी ने दीपक जलाए तो किसी ने मोमबत्ती, टॉर्च व मोबाइल की रोशनी की, जिससे चहुंओर घर- आंगन रोशन हो गए।
शाहपुरा इलाके में लोगों ने रात के 9 बजते ही घरों में जल रहे बल्ब बंद कर घर-आंगन में 9 मिनट तक दीपक जलाए। कस्बे में सभी लोगों ने अपने परिवार के साथ दीये, मोमबत्ती, टॉर्च और मोबाइल का फ्लेस चालू कर कोरोना महामारी को हराने के लिए एकता का परिचय दिया।

इसी प्रकार कोटपूतली, विराटनगर, पावटा, आंतेला, भाभरू, मनोहरपुर, चंदवाजी, राडावास, अमरसरवाटी, अजीतगढ़ सहित समूचे ग्रामीण इलाके में लोगों ने घर-घर में बल्ब बंद कर रात को 9 बजे दीये जलाए।



युवाओं ने जमकर की आतिशबाजी
इस दौरान दीये जलाने के साथ ही शाहपुरा में युवाओं ने जमकर आतिशबाजी भी की। कस्बे में कई जगह रात को 9 बजे दीपक जलाने के बाद लोगों ने घरों के सामने, छतों पर व बाजारों में आतिशबाजी की। जिससे दीपावली सा नजारा देखने को मिला।
कोरोना से जंग जीतेगा देश
अजीतगढ़।
कोरोना से जंग जीतने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से रविवार की रात 9 बजे अपने घर में 9 मिनट तक दीप प्रज्वलित करने अपील पर अजीतगढ सहित इलाके में लोगों ने दीपक जलाकर जीत का संकल्प लिया। लोगों ने देश जीतेगा, कोरोना हारेगा, इसी भावना के साथ दीपक प्रज्वलित किए। लोग घरों की लाइट बन्द कर अपने दरवाजे के बाहर दीप प्रज्वलित कर कतारों में खड़े नजर आए ।
वहीं कुमावत मोहल्ले में बच्चो ने दीपक से भारत का मानचित्र बनाकर देश में आई संक्रमण बीमारी का सामना कर चुनौती पर विजय पाने का संदेश दिया। वहीं कई लोगों ने आतिशबाजी भी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो