scriptCorona Lockdown-सावधानीपूर्वक करें ऑनलाइन बुकिंग या पेमेंट | Lockdown-Make careful online booking or payment | Patrika News

Corona Lockdown-सावधानीपूर्वक करें ऑनलाइन बुकिंग या पेमेंट

locationबस्सीPublished: Apr 09, 2020 09:25:58 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

उपभोक्ताओं को गैस व अन्य बुकिंग के तहत ऑनलाइन पेमेंट के लिए मोबाइल नंबर पर लिंक भेजा जाकर कर रहे ऑनलाइन पर ठगी

Corona Lockdown-सावधानीपूर्वक करें ऑनलाइन बुकिंग या पेमेंट

Corona Lockdown-सावधानीपूर्वक करें ऑनलाइन बुकिंग या पेमेंट

शाहपुरा। अगर आप किसी भी प्रकार की ऑनलाइन बुकिंग एवं पेमेंट कर रहे हैं तो सावधान हों जाए, और बुकिंग या अन्य कार्य सावधानपूर्वक करें, क्योंकि कोरोना संक्रमण में लगे लॉकडाउन के दौरान ठगों ने यहां भी जालसाजी का जाल बिछा लोगों को ठगने का काम शुरू कर दिया है। उपभोक्ताओं को गैस बुकिंग के तहत ऑनलाइन पेमेंट के लिए मोबाइल नम्बर पर लिंक भेजा जा रहा है। ताकि लोग इसके जालसाजी का शिकार हो। शाहपुरा इलाके में ऐसे दो मामले सामने आए है। जो दो उपभोक्ताओं के बैंक खाते में चपत लगा दी है।
दो उपभोक्ता हुए ठगी का शिकार
मामला सामने आने पर संबंधित गैस एंजेसी ने पुलिस थाने में मामला दर्ज कराने के लिए रिपोर्ट दी है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर जांच शुरू कर दी है। शाहपुरा सैनिक गैस एजेंसी मैनेजर विजय कुमार शर्मा ने बताया कि आरोपित ने जस्ट टाइल वेबसाइड पर गैस एजेंसी के नम्बर हटाकर खुद के नम्बर डाल रखे है। साथ ही उभोक्ताओं को गैस के लिए पेमेंट करने के लिए मोबाइल पर लिंक भी भेजा जा रहा है। इससे दो उपभोक्ता ठगी का शिकार हो चुके है।
लिंक क्लिक करते ही खाते से कट गए 7 हजार रुपए
शर्मा बताया कि शाहपुरा निवासी उपभोक्ता सुरेशचंद यादव के मोबाइल नम्बर पर एक लिंक आया था। उस लिंक पर क्लिक करते ही उसके खाते से 700 रुपए निकल गए। इसके बाद गुरुवार को खोरी निवासी अमित सोलंकी के पास भी इसी तरह का एक लिंक आया। पेमेंट करने के लिए जैसे ही लिंक पर क्लिक किया उसके खाते से 5 हजार रुपए कट गए। ग्राहक ने मामले की जानकारी शाहपुरा गैंस एजेंसी को दी है। जिस पर गैस एजेंसी ने शाहपुरा पुलिस थाने में मामला दर्ज कराने के लिए रिपोर्ट दी है। पुलिस ने दोनों मामलों की जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो