लॉकडाउन: अब इनके घर-घर पहुंचेगा गेहूं

अब उपभोक्ताओं को डीलर की दुकान पर राशन लेने नहीं आना होगा, लाभार्थियों को घर-घर बांट रहे गेहूं

By: Gourishankar Jodha

Published: 18 Apr 2020, 11:12 PM IST

कालाडेरा। अब हितग्राहियों को राशन की दुकानों पर गेहूं लेने के लिए नहीं आना पड़ेगा, क्योंकि अब ऐसी व्यवस्था की जा रही है, ताकि हितग्राहियों को घर-घर जाकर राशन व गेहूं उपलब्ध कराया जा सके। ग्राम पंचायत क्षेत्र में डीलरों ने घर-घर जाकर उपभोक्ताओं को राशन वितरण शुरू किया है। सरपंच अशोक शर्मा ने बताया कि इस कार्य से खाद्य सुरक्षा सूची के लाभार्थियों को राहत मिलेगी। साथ ही उन्हें डीलर की दुकान पर राशन लेने नहीं आना होगा। उन्हें घर पर ही राशन पहुंचाने के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का भी ध्यान रखा जा रहा है। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी नेमीचंद स्वामी, डीलर सुनील छीपा, सीताराम सामरिया, गजानंद जांगिड़, शिक्षक अमित योगी, राजेश टेलर आदि मौजूद थे।

घर-घर पहुंचकर बांट रहे राशन का गेहूं
हस्तेड़ा। ग्राम पंचायत हस्तेड़ा व आष्टीकलां में शनिवार को राशन डीलरों ने घर-घर जाकर खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थियों को राशन सामग्री वितरित की। वितरण के लिए लगाए गए कर्मचारियों ने लाभार्थियों को सोशल डिस्टेंस की पालना करवाई। इस दौरान राशन डीलर राजेश कु मार यादव, पटवारी कै लाशचन्द जाट, अध्यापक शिम्भूदयाल जाट, रामरतन सबल व मनरेगा श्रमिकों ने खाद्य सामग्री को पिकअप मे भरकर वितरण कर रहे है। इसी प्रकार आष्टीकलां में राशन डीलर शंकरलाल यादव, अध्यापक जयप्रकाश जांगिड़ व भंवरलाल जाट लाभार्थियों को राशन वितरण कर रहे है।

मोरीजा में घर-घर राशन वितरण शुरू
चीथवाड़ी। ग्राम पंचायत मोरीजा में खाद्य सुरक्षा सूची के लाभार्थियों को राहत प्रदान करते हुए मोरीजा सरपंच मंगलचंद सैनी ने ग्राम पंचायत की ओर से राशन डीलरों को वाहन सुविधा उपलब्ध करवा घर घर राशन वितरण वाहन को रवाना किया। सरपंच सैनी ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए राशन डीलर को खाद्य सुरक्षा के लाभार्थियों को राशन वितरण करते समय सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने की अपील की। इस दौरान वार्डपंच विकास कुमार सांवरिया व रामअवतार मीणा भी मौजूद थे।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned