scriptभगवान जगन्नाथ जी की रथ यात्रा निकाली, मनमोहन झांकी सजाई | Lord Jagannath's Rath Yatra took out, Manmohan tableau decorated | Patrika News

भगवान जगन्नाथ जी की रथ यात्रा निकाली, मनमोहन झांकी सजाई

locationबस्सीPublished: Jul 12, 2021 09:01:49 pm

Submitted by:

Satya

सोशल डिस्टेंस की पालना करते हुए निकाली रथयात्रा

भगवान जगन्नाथ जी की रथ यात्रा निकाली, मनमोहन झांकी सजाई

भगवान जगन्नाथ जी की रथ यात्रा निकाली, मनमोहन झांकी सजाई


शाहपुरा। शाहपुरा कस्बे में चौपड़ स्थित मीठे कुएं से सोमवार को भगवान जगन्नाथ जी की रथ यात्रा सोशल डिस्टेंस की पालना के साथ निकाली गई। रथयात्रा में भगवान कृष्ण, बलदाऊ व सुभद्रा बहन की मनमोहक झांकी सजाई गई। रथयात्रा के दौरान वातावरण धर्ममय नजर आया। कोरोना महामारी के चलते शोभायात्रा संक्षिप्त रूप में निकाली गई। रथ यात्रा की हीरा सिंह चौहान, गजानंद, जमुना देवी, कलावती मिश्रा, मंजू अग्रवाल, उषा दीवान, स्नेहलता सोनी, माया चौहान सहित कई लोगों ने पूजा अर्चना की। उषा दीवान ने बताया कि रथयात्रा नवग्रह मंदिर से कोविड-19 की पालना के साथ मीठे कुएं के पास से होती हुई निकाली गई। इससे पहले नवग्रह मंदिर में भगवान की मंगला आरती की गई, जिसमें शामिल हुए लोगों ने मंगल आरती कर भगवान के दर्शन किए।
शाहपुरा में पहला आयोजन, कोरोना के चलते चंद लोग हुए शामिल

शाहपुरा में भगवान जगन्नाथ जी की रथयात्रा का यह पहला आयोजन हुआ है। जिसमें भगवान कृष्ण, बलदाऊ व सुभद्रा बहन की मनमोहक झांकियां सजाई। झांकियों के दर्शन कर श्रद्धालु मंत्रमुग्ध हो गए। वर्तमान में कोरोना महामारी संक्रमण की गाइड लाइन के चलते भगवान जगन्नाथ जी की रथ यात्रा का कार्यक्रम बेहद ंसक्षिप्त रूप में हुआ। कार्यक्रम में अधिक लोग शािमल नहीं हो सके। महज चंद लोग कार्यक्रम में शािमल हुए।
नामदेव टांक क्षत्रिय समाज की बैठक आयोजित


सम्मान समारोह 8 अगस्त को

शाहपुरा।
श्री नामदेव टांक क्षत्रिय समाज त्रिवेणी संभाग शाहपुरा के पदाधिकारियों की मीटिंग आयोजित की गई। मीटिंग में समाज की ओर से प्रतिभा सम्मान समारोह के आयोजन को लेकर चर्चा की गई। अध्यक्ष रघुवीर शरण टांक ने बताया कि समाज की ओर से प्रतिभा सम्मान समारोह मार्च माह में आयोजित होना था, लेकिन कोविड 19 के चलते कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था। अब सम्मान समारोह 8 अगस्त को आयोजित किया जाएगा। समारोह में मेधावी विद्यार्थियों के अलावा वरिष्ठ नागरिकों का भी सम्मान किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो