scriptदिनभर चला मस्ती का दौर, युवाओं ने डीजे के साथ पतंगबाजी का लिया आनंद | Makar Sankranti festival celebrated in shahpura | Patrika News

दिनभर चला मस्ती का दौर, युवाओं ने डीजे के साथ पतंगबाजी का लिया आनंद

locationबस्सीPublished: Jan 14, 2022 10:29:36 pm

Submitted by:

Satya

उल्लास से मनाया मकर संक्रांति पर्व, सर्द हवाओं के बावजूद दिनभर छतों पर वो काटा का रहा शोर
-पतंगबाजों में रहा उत्साह

दिनभर चला मस्ती का दौर, युवाओं ने डीजे के साथ पतंगबाजी का लिया आनंद

दिनभर चला मस्ती का दौर, युवाओं ने डीजे के साथ पतंगबाजी का लिया आनंद


-दिनभर चला मस्ती का दौर, युवाओं ने डीजे के साथ लिया पतंगबाजी का लिया आनंद


-लोगों ने दान पुण्य कर सुख समृद्धि की कामना की

शाहपुरा। आसमान में इठलाती रंग-बिरंगी पतंगें, डीजे की धुन पर युवाओं की मस्ती और दिनभर छतों पर वो काटा का शोर। शाहपुरा कस्बा सहित इलाके में मकर संक्रांति पर्व पर दिनभर कुछ ऐसा ही नजारा रहा चहुंओर। युवा, बच्चे, महिलाओं सहित सभी वर्ग के लोगों ने मकर संक्रांति पर्व हर्षोल्लास से मनाया।
शाहपुरा शहर में सुबह से शाम तक हर वर्ग के लोग पतंगबाजी करते नजर आए। हालांकि दिनभर चली सर्द हवाओं और कोरोना संक्रमण के चलते पिछले सालों के मुकाबले इस बार छतों पर भीड़ कम नजर आई, लेकिन अधिकांश लोगों ने परिवार के साथ पतंगबाजी का आनंद लिया। जिससे आसमां पतंगों से अटा नजर आया।
तेज सर्दी के बावजूद युवाओं का उत्साह देखने लायक था। युवाओं ने डीजे की धुनों के साथ पतंगबाजी का आनंद लिया। इलाके में दिनभर बादलों और सूर्यदेव में लुकाछिपी का खेल व सर्द हवा चलने से तेज ठंड रही।

इलाके में अन्य जगह भी मकर संक्रांति का पर्व लोगों ने अपनी-अपनी परम्परा के अनुसार मनाया। किसी ने दान-पुण्य किया तो किसी का पूरा दिन पतंबाजी में गुजरा। सुबह होते ही बच्चे, युवा, महिलाएं और बड़े सभी पतंग और मांझा लिए छतों पर पहुंच गए। पतंगों को लड़ाने और उन्हें काटने में युवतियां और घर की महिलाएं भी साथ देती नजर आई।
क्षेत्र में सुबह से शाम तक सर्द हवाएं चलने के बावजूद पतंगबाजी के शौकीन लोग छतों पर डटे रहे। छतों पर तेज आवाज में बजते गाने और वो काटा का शोर दिनभर गूंजता रहा और पूरा आसमान रंग-बिरंगी पंतगों से अटा रहा। शाम को कई लोगों ने आतिशबाजी भी की। लोगों ने घरों में बनाए दाल, बाटी, चूरमा, पकौड़ी, हलवा, तिल के लड्डू सहित विभिन्न व्यंजनों का भी आनंद लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो