मण्डी व्यापारी खुद सतर्क, फल—सब्जी मण्डी 17 तक रहेगी बंद

सब्जी कारोबारी व चालक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद निर्णय

By: Surendra

Published: 12 May 2020, 11:14 PM IST

कोटपूतली. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पिछले 5 दिन से बंद कोटपूतली सब्जी मण्डी 17 मई तक बंद रहेगी। बंद के बाद प्रशासन ने फल व सब्जी व्यापारियों से मण्डी के लगातार 10 दिन तक बंद रखने के निर्णय पर पुनर्विचार की बात कही थी। जिस पर व्यापारियों ने 12 मई को निर्णय की समीक्षा करने को कहा था। मंगलवार को व्यापारियों की बैठक में मण्डी को लगातार 17 मई बंद रखने पर सहमति जताई गई।

आजादपुर मण्डी से आया कोरोना वायरस

बानसूर क्षेत्र में सब्जी व्यापार से जुड़े लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर यहां के व्यापारियों में चिंता बढ़ गई। बानसूर क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव पाए 6 जनों में से 3 जने दिल्ली आजादपुर सब्जी मण्डी में सब्जी लेकर जाते थे और अनुमान है कि वहीं से कोरोना वायरस लेकर आए हैं। इन्हीं के सम्पर्क में आने से इनके परिवार के तीन जने और संक्रमित हो गए। यहां के भी अनेक व्यापारी व वाहन चालक प्रतिदिन आजादपुर सब्जी मण्डी में जाते रहे हैं। इसलिए यहां के व्यापारियों ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 10 दिन तक दुकानें बंद कर खुद को घर पर आइसोलेट रहने का निर्णय किया है।

दूसरी मण्डियों से आ रही है सब्जी

मण्डी बंद होने के बाद भी फल सब्जी की खुदारा दुकानें खुली रहने से लोगों को अभी फल सब्जी की कमी महससू नहीं हो रही है। खुदरा विक्रेता जयपुर के अलावा आसपास की मण्डियों से फल व सब्जी लाकर बेच रहे हैं। फल सब्जी मण्डी व्यापार संघ के महामंत्री अमरसिंह सैनी ने बताया कि मण्डी में बड़ी संख्या में बाहर के व्यापारी आने व यहां से सैकड़ों वाहन चालक दिल्ली सहित दूसरे प्रदेशों में जाते है। इससे संक्रमण का खतरा रहता है। इससे बंद का निर्णय किया है। इधर कृषक कल्याण शुल्क लगाने के विरोध में कृषि उपज मण्डी पिछले आठ दिनों से बंद है। कृषि मण्डी में माल की खरीद नहीं होने से किसान माल ले कर नहीं आ रहे हैं।

Surendra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned