scriptपुलिस की स्पेशल टीम ने बोगस ग्राहक बनकर दबिश दी तो मचा हड़कम्प | Many liquor shops operating illegally under the guise of a license | Patrika News

पुलिस की स्पेशल टीम ने बोगस ग्राहक बनकर दबिश दी तो मचा हड़कम्प

locationबस्सीPublished: Dec 04, 2019 03:35:15 pm

Submitted by:

Satya

-एक लाइसेंस की आड़ में अवैध रुप से चल रही शराब की कई दुकानें
गोदामों में भी धड़ल्ले से बिक रही शराब, मनोहरपुर में टोल के पास ही पी रहे शराब

पुलिस की स्पेशल टीम ने बोगस ग्राहक बनकर दबिश दी तो मचा हड़कम्प

पुलिस की स्पेशल टीम ने बोगस ग्राहक बनकर दबिश दी तो मचा हड़कम्प

शाहपुरा।

इलाके में एक आबकारी विभाग के एक लाइसेंस की आड़ में एक से अधिक शराब की दुकानें संचालित हो रही है। जहां धड़ल्ले से अवैध रुप से शराब की बिक्री हो रही है। जबकि आबकारी विभाग के अधिकारियों ने आंखें मूंद रखी है।
जयपुर ग्रामीण एसपी की ओर से गठित स्पेशल टीम ने जब शाहपुरा व मनोहरपुर थाना इलाके में शराब की अवैध ब्रांचों पर दबिश दी तो इसी तरह का खुलाशा हुआ। पुलिस टीम ने शराब की अवैध ब्रांचों पर कार्रवाई करते हुए कई जगह छापा मारा।
हैरानी की बात तो यह कि मनोहरपुर में तो टोल प्लाजा के पास ही गोदाम में अवैध रुप से शराब की बिक्री हो रही थी और लोग पी रहे हैं। ऐसे में नेशनल हाईवे पर दिनोंदिन बढ़ रहे हादसों पर कैसे लगाम लगेगी।
पुलिस टीम की अचानक हुई कार्रवाई से अवैध रुप से शराब बेचने वालों और एक ब्रांच की आढ़ में कई दुकानें संचालित करने वालों में हड़कम्प मचा रहा। कई दुकानदार तो भनक लगते ही दुकानें बंद कर भाग छूटे।
पुलिस की स्पेशल टीम ने स्थानीय थाना पुलिस के साथ शाहपुरा व मनोहरपुर इलाके में आधा दर्जन से अधिक जगह कार्रवाई कर दुकानों पर कार्रवाई की। इस मौके पर आरपीएस रजत विश्नोई, स्पेशल टीम प्रभारी हेमराज मीणा, शाहपुरा थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह व मनोहरपुर पुलिस के साथ कार्रवाई की। इस दौरान भारी मात्रा में शराब भी जब्त की।
बोगस ग्राहक बनकर कार्रवाई को दिया अंजाम


टीम ने बोगस ग्राहक बनकर पहले दुकानों से शराब खरीदी और फिर अचानक से दबिश देकर कार्रवाई को अंजाम दिया। अचानक हुई इस कार्रवाई से शराब बेचने वाले सकपका गए। टीम ने यहां जांच के बाद शराब जब्त की और कुछ जगह से लोगों को पकडकर हिरासत में लिया है।
आधा दर्जन से अधिक जगह दिया कार्रवाई को अंजाम
टीम ने शाहपुरा इलाके में अलवर तिराहे के पास जाजैकला रोड़ पर, मिडवे के पास हाईवे पर, होटल हाइवेकिंग के सामने, मिलन होटल के पास, आंतेला के समीप गोदाम व दुकानों पर दबिश देकर जांच की। वहीं, मनोहरपुर क्षेत्र में भी एक जगह कार्रवाई की गई।
देर रात तक जारी रही कार्रवाई
पुलिस टीम की कार्रवाई रात तक जारी रही। कार्रवाई के बाद नेशनल हाईवे पर होटल -ढाबों पर अवैध रुप से शराब बेचने वालों में भी हड़कम्प मचा रहा। अवैध रुप से शराब बेचने वाले कई लोग होटल-ढाबे बंद कर भाग छूटे। इधर, स्पेशल टीम की कार्रवाई के बाद देर रात तक थाना पुलिस कार्रवाई में जुटी रही।
शराब जब्त, चार जने गिरफ्तार
यहां से शराब जब्त की, चार जने गिरफ्तारपुलिस टीम ने आंतेला बस स्टैंड पर शराब की अवैध ब्रांच से बीयर की बोतल 82, अंग्रेजी शराब की बोतल 9, अद्दे 46, पव्वे 72 एवं देसी शराब के 194 पव्वे जब्त कर सेल्समैन रामेश्वर यादव को गिरफ्तार किया है। इसी प्रकार जाजैकला रोड पर दुकान से देशी शराब के 53 पव्वे, बीयर की 36 बोतल, अंग्रेजी शराब के 26 पव्वे, अंग्रेजी शराब की 4 बोतल व 13 अद्दे जब्त कर पूरण गुर्जर को गिरफ्तार किया है।
मिलन होटल के पास टांडा पुलिया पर कार्रवाई कर बीयर की 55 बोतल, अंग्रेजी शराब की 14 बोतल, 17 अददे व पव्वे एवं देसी शराब के 146 पव्वे जब्त कर आरोपी रोशन मीणा को गिरफ्तार किया है। आंतेला पुलिया के पास देशी शराब के 136 पव्वे, अंग्रेजी शराब के 22 पव्वे एवं 17 बीयर जब्त कर आरेापित तूफान को गिरफ्तार किया है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो