scriptबाजार की ट्रैफिक व्यवस्था चौपट | Market traffic system collapsed | Patrika News

बाजार की ट्रैफिक व्यवस्था चौपट

locationबस्सीPublished: Nov 03, 2020 10:44:56 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

विराटनगर में पार्किंग नहीं होने से और प्रशासन की अनदेखी के कारण कस्बे में ट्रैफिक व्यवस्था चौपट हो रही है

बाजार की ट्रैफिक व्यवस्था चौपट

बाजार की ट्रैफिक व्यवस्था चौपट

विराटनगर। कस्बे के बाजारों में पार्किंग व्यवस्था नहीं होने एवं त्योहार के मौके पर बाजारों में आने वाले ग्राहकों की भीड़ बढऩे एवं प्रशासन की अनदेखी के कारण कस्बे में ट्रैफिक व्यवस्था चौपट हो रही है।
अव्यवस्थित यातायात के कारण कस्बे की सड़कों पर जाम लगना आम बात हो गई। बाजार में आने वाले ग्राहक अपने दोपहिया एवं चार पहिया वाहन जहां जगह मिलती है वहीं दुकानों के सामने ही पार्क कर देते हैं। जिससे कई बार कस्बे के मुख्य बाजार में तो पैदल आने जाने वाले लोगों का निकलना मुश्किल हो जाता है।
अतिक्रमण कोढ़ में खाज का काम कर रहा
कस्बे में यातायात व्यवस्था को बिगाडऩे में अतिक्रमण कोढ में खाज का काम कर रहा है। नगरपालिका प्रशासन की अनदेखी के कारण कस्बे के मुख्य बस स्टैंड से बाजार में जाने वाले वाले सड़क मार्ग पर दोनों ओर सब्जी विक्रताओं ने सड़क पर ही सब्जी की दुकान लगा दी। जिससे यह करीब २० फुट चौड़ा रास्ता सिकुड़ कर ५ फुट का ही रह गया। जिसमें यहां आने वाले ग्राहक अपना वाहन खड़ा कर देते हैं। शाम होते लोग पैदल नहीं निकल पाते।
दुकानों के आगे रखते हैं सामान
कस्बे के बस स्टैंड से रामलीला मैदान तक दुकानदार दुकानों के सामने तीन से चार फिट तक सामान बाहर रख देते हैं। ग्राहक भी इन दुकानों के सामने अपने वाहन खड़े कर देते हैं तो रास्ता अवरुद्ध हो जाता है। कई बार वाहन चालकों में आपस में तू-तू, मैं-मैं भी हो जाती है।
नहीं टै्रफिक पुलिसकर्मी
कस्बे के मुख्य बस स्टैंड पर टै्रफिक पुलिसकर्मियों के अभाव में भी यातायात अव्यवस्थित रहता है। कई बार सीएलजी की बैठक में सदस्यों ने कस्बे के बस स्टैंड पर टै्रफिक पुलिसकर्मी लगाने की मांग भी की थी। उच्चाधिकारियों ने आश्वासन भी दिया, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो