scriptMastermind of crude oil theft case arrested by breaking into IOC's pip | शाहपुरा में आईओसी की पाइप लाइन में सेंधमारी कर क्रूड ऑयल चोरी मामले का मास्टर मांइड गिरफ्तार | Patrika News

शाहपुरा में आईओसी की पाइप लाइन में सेंधमारी कर क्रूड ऑयल चोरी मामले का मास्टर मांइड गिरफ्तार


-गिरफ्तार आरोपी अब्दुल सलाम है यूपी के मेरठ निवासी

-2019 में शातिर बदमाशों की गैंग ने नेशनल हाइवे के नीचे से सुरंग बनाकर पाइप लाइन में वॉल्व लगाकर लाखों रुपए का क्रूड ऑयल किया था चोरी

-शाहपुरा थाना पुलिस की कार्रवाई

-मामले में 4 आरोपी पूर्व में हो चुके गिरफ्तार

बस्सी

Published: December 24, 2021 10:06:52 pm

-2019 में शातिर बदमाशों की गैंग ने नेशनल हाइवे के नीचे से सुरंग बनाकर पाइप लाइन में वॉल्व लगाकर लाखों रुपए का क्रूड ऑयल किया था चोरी



शाहपुरा।

शाहपुरा थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए थाना इलाके में नींझर मोड़ के पास स्थित ढाणी मुक्तावाली में नेशनल हाइवे के नीचे से सुरंग बनाकर आईओसी की पाइप लाइन में सेंधमारी कर क्रूड ऑयल चोरी करने के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी अब्दुल सलाम यूपी के मेरठ इलाके का रहने वाला है। आरोपी अब्दुल सलाम क्रूड ऑयल चोरी करने वाली गैंग का मास्टर माइंड बताया जा रहा है, जो कि वारदात के बाद से ही वांछित चल रहा था।
शाहपुरा में आईओसी की पाइप लाइन में सेंधमारी कर क्रूड ऑयल चोरी मामले का मास्टर मांइड गिरफ्तार
शाहपुरा में आईओसी की पाइप लाइन में सेंधमारी कर क्रूड ऑयल चोरी मामले का मास्टर मांइड गिरफ्तार
डीएसपी सुरेंद्र कृष्णिया ने बताया कि अक्टूबर 2019 में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के सहायक प्रबंधक जितेंद्र सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की चाकसू-पानीपत पाइप लाइन इलाके से भूमिगत होकर जा रही है। पाइप लाइन से ज्वलनशील क्रूड ऑयल निरंतर प्रवाहित हो रहा है।
सितंबर माह में पाइप लाइन में प्रेशर ड्रॉप आउट होने पर कम्पनी ने जांच कराई तो शाहपुरा इलाके में पाइप लाइन में क्रूड ऑयल चोरी होने की जानकारी सामने आई। यहां खुदाई करवाकर देखा तो आरोपियों ने जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग के नीचे से काफी लम्बी सुरंग बनाकर एक खेत से जा रही पाइप लाइन में वॉल्व लगाकर क्रूड ऑयल चोरी करना पाया गया। वॉल्व के जरिए आरोपी क्रूड ऑयल चोरी कर रहे थे। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की तथा 4 आरोपियों को पहले गिरफ्तार किया चुका है।
आरोपी अब्दुल सलाम वारदात के बाद से फरार था। उसे गिरफ्तार करने के लिए शाहपुरा थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह, हैड कांस्टेबल निहाल सिंह, कांस्टेबल दिगेंद्र ताखर व हरलाल की टीम गठित की गई। गठित टीम ने तकनीकी संसाधनों व आसूचना के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू की। इस दौरान पुलिस टीम को आरोपी अब्दुल सलाम के बहरोड़ क्षेत्र में होने की जानकारी मिली। इस पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तथा आरोपी को बहरोड बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया।
आरोपी दो दिन के रिमांड पर
थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अब्दुल सलाम को पुलिस ने न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया, जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है।
आरोपी है वारदात का मास्टरमाइंड
थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अब्दुल सलाम शातिर किस्म का अपराधी है। आरोपी चोरी किए क्रूड ऑयल को टैंकर के जरिए यहां से ले जाकर खपत करवाता था। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी छठवीं तक ही पढ़ा लिखा है। वह 1998 में जयपुर आया था और यहां काम करने लगा। इसके बाद उसने टैंकर बनाया और ट्रांसपोर्ट कम्पनी खोल ली। इसके बाद 2010 में अब्दुल ने किशनगढ़ में अदल बॉयोडीजल नाम से एक फैक्ट्री भी खोल ली। इसके बाद गैंग में शामिल बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया।
खाली खेत किराए पर लेकर सुरंग बना लाखों रुपए का क्रूड ऑयल किया था चोरी
जानकारी के मुताबिक अक्टूबर माह में पाइप लाइन से क्रूड ऑयल चोरी होने की घटना सामने आई थी। जब कम्पनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे तो वारदात स्थल व तरीके को देखकर दंग रह गए थे। आरोपियों ने हाइवे के एक साइड में खाली खेत को किराए पर लेकर कबाड़ का गोदाम बना रखा था।
आरोपियों ने हाइवे के दूसरी ओर बने खेत से गुजर रही पाइप लाइन तक सुरंग बनाकर फिर वॉल्व लगाकर क्रूड ऑयल चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस के मुताबिक करीब आरोपियों ने करीब २० लाख से अधिक का क्रूड ऑयल चोरी किया था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणदिल्ली में जनवरी में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त, ठंड से छूटी कंपकंपी, एयर क्वालिटी में सुधारUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासUP TET Exam 2021 : बारिश पर भारी अभ्यर्थियोंं का उत्साह, कड़ी सुरक्षा में शुरू हुई TET परीक्षाAjmer Urs : 1 फरवरी को उतरेगा संदल, 2 को खुलेगा जन्नती दरवाजाUP Top News: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षक पात्रता परीक्षा आज, दो पालियों में परीक्षा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.